MP Board 2024:परीक्षा ख़त्म होने से पहले आ गई एमपी बोर्ड की रिज़ल्ट डेट 

1 minute read
MP Board 2024: pariksha khatam hone se pehle aa gai mp board ki result date

एमपी बोर्ड परीक्षाओं को लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आया है। मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की कक्षा 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं दिनांक 5 फरवरी से शुरू हुईं थीं और अभी चल रही हैं। इसी बीच एमपी बोर्ड की तरफ से बोर्ड रिज़ल्ट्स को लेकर जानकारी प्रदान की है। 

 अप्रैल में जारी किया जा सकता है एमपी बोर्ड रिज़ल्ट 

मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड से प्राप्त आधिकारिक जानकारी के अनुसार लोकसभा चुनाव से पहले 10वीं और 12वीं कक्षाओं के बोर्ड रिज़ल्ट जारी करने का लक्ष्य रखा गया है। फिलहाल बोर्ड की ओर से 15 अप्रैल 2024 के इर्द गिर्द रिज़ल्ट जारी किए जाने की बात कही गई है। 

यह भी पढ़ें : MP Board 2024 : एमपी बोर्ड की कॉपियों पर लगेंगे बार कोड, छात्र नहीं मांग सकेंगे सप्लीमेंट्री कॉपी,जानिए गाइडलाइंस

22 फरवरी से आंसर शीट्स की चेकिंग शुरू होगी 

मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के अधिकारियों से प्राप्त जानकारी के अनुसार 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं की आंसर शीट्स की चेकिंग 22 फरवरी से शुरू कर दी जाएगी। बोर्ड के द्वारा प्रदान की गई जानकारी के अनुसार प्रतिदिन 2500 से लेकर 3000 के बीच कापियां जांचें जाने का लक्ष्य रखा गया है। 

इस वेबसाइट पर जारी किया जाएगा रिज़ल्ट 

मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के द्वारा बोर्ड कक्षाओं के रिज़ल्ट आम चुनाव से पहले जारी किए जाने की बात कही गई है। 10वीं और 12वीं के स्टूडेंट्स एमपी बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट mpbse.nic.in पर जाकर अपना बोर्ड रिज़ल्ट देख सकेंगे।  

आशा है कि आपको MP Board एग्जाम के बारे में हमारा यह ब्लॉग पसंद आया होगा और इससे आपको परीक्षा संबंधित सभी आवश्यक जानकारी मिल गई होगी। एग्जाम अपडेट सम्बंधित अन्य ब्लॉग को पढ़ने के लिए Leverage Edu के साथ बने रहें। 

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*