मदर्स डे स्पेशल: इन आइडियाज के साथ मदर्स डे को बनाएं खास, ऐसे कराएं उन्हें स्पेशल फील

1 minute read
मदर्स डे स्पेशल

विश्वभर में हर साल मई माह के दूसरे रविवार को मदर्स डे मनाया जाता है। इस साल 2024 में मदर्स डे 12 मई को मनाया जाएगा। भारत सहित विश्व के कई देशों जैसे अमेरिका, न्यूजीलैंड, कनाडा में मदर्स डे को मई के दूसरे संडे के दिन मनाया जाता है। वहीं, कुछ देशों में मातृ दिवस मार्च के महीने में मनाया जाता है। यह दिन हमारी माताओं के नाम होता है। इस दिन सभी अपनी माँ को स्पेशल फील करना चाहते हैं और उन्हें अपने स्नेह, श्रद्धा और प्यार का एहसास कराना चाहते हैं। इस मदर्स डे अपनी माँ के लिए सरप्राइज मूवी टिकट बुक करके, उनकी पसंद की चीजें भेजकर, लेटर लिखकर स्पेशल बना सकते हैं। इसके बारे में अधिक जानने के लिए यह लेख अंत तक ज़रूर पढ़ें। 

इन आइडियाज के साथ मदर्स डे को बनाएं खास

आप यह मदर्स डे इन आइडियाज के साथ बना सकते हैं खास :

  • नाश्ता बनाएँ: अपनी माँ के लिए सुबह का नाश्ता बनाएँ और उन्हें बिस्तर में ही सर्विस करें। आपकी मेहनत और लगन देखकर उन्हें पता चलेगा की आप उन्हें कितना एपरीशिएट करते हैं। 
  • हैंडमेड गिफ्ट्स दें : अपनी माँ के लिए खुद का हैंडमेड प्रोडक्ट बनाएँ जैसे कि पेंटिंग, ज्वैलरी, स्क्रॉल सॉ इत्यादि।
  • पिकनिक या घूमने जाएँ: अपनी माँ को पिकनिक या किसी नजदीकी पार्क में घूमने ले जाएँ। इससे उन्हें ज़रूर स्पेशल फील होगा। 
  • फूलों के बागान में घूमने ले जाएँ: अपनी माँ को फूलों के बागान में घूमने ले जाएँ। प्रकृति के बीच समय बिताना किसे नहीं पसंद? अपनी माँ को सुन्दर सी जगह लॉन्ग ड्राइव और वॉक पर ले जाएँ। 
  • खाना बनाएँ: अपनी माँ के लिए उसकी पसंद के खाने का व्यंजन बनाएँ और साथ ही उन्हीं रसोई में भी शामिल होने दें।
  • फिल्म देखें: अपनी माँ के साथ एक मनपसंद फिल्म देखें। अपनी माँ को मूवी डेट पर ले जाएं या घर को ही होम थिएटर बना लें। 

यह भी पढ़ें : मदर्स डे स्पेशल 2024 : मेरी मां, मेरी सुपरहीरो…अगर घर से हैं दूर तो इस तरह मां को दें ‘स्नेह का उपहार’

  • खेल खेलें: अपनी माँ के साथ खेल खेलें जैसे कि कार्ड खेल, चैस इत्यादि। इससे आपका अच्छा टाइम पास और मनोरंजन भी होगा। 
  • घर के काम से छुट्टी दें: यह बात सच है कि माँ चाहें वर्किंग हो या होममेकर, उन्हें घर के कामों से कभी छुट्टी नहीं मिलती। उनके दिन की शुरुआत ही घर के कामों से होती है। ऐसे में, इस मदर्स डे आप अपनी मम्मी को चैन की सांस लेने दें और घर के कामों से उन्हें छुट्टी दिलाएं। आप उन्हें स्पेशल महसूस करवाएं और घर के कामों की ज़िम्मेदारी अपने सर लें। 
  • गिफ्ट्स से करें दिन की शुरुआत :अपनी माँ का दिवस बनाना है ख़ास, तो करें एक प्यार भरे गिफ्ट से दिन की शुरुआत। गिफ्ट ऐसा चुनें जो उन्हें सालों साल तक याद रहे। आप चाहें तो उन्हें उनकी ज़रूरत की कोई चीज़ गिफ्ट कर सकते हैं या फिर कोई ऐसी चीज़ जो उन्हें काफी समय से खरीदने का मन हो और वह उनकी विशलिस्ट में काफी समय से पड़ी हो।

संबंधित आर्टिकल्स

Happy Mother Day Imagesमदर्स डे पर स्पीच कैसे लिखें?
Essay on Mother : स्टूडेंट्स के लिए 100, 200 और 500 शब्दों में माँ पर निबंधMother’s Day 2023: जानिए कैसे अपनी माँ को मदर्स डे पर स्पेशल फील कराएँ
Mother’s Day : जानिए हैंडमेड कार्ड बनाने का आसान तरीकाMaa Quotes in Hindi : माँ की ममता पर समर्पित दिल को छू जाने वाले अनमोल विचार

आशा है कि इस ब्लाॅग में आपको साल 2024 का मदर्स डे कब है? इसके बारे में जानकारी मिल गयी होगी। इसी तरह के अन्य ट्रेंडिंग आर्टिकल्स पढ़ने के लिए Leverage Edu के साथ बने रहें।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*