Mother’s Day 2023: जानिए कैसे अपनी माँ को मदर्स डे पर स्पेशल फील कराएँ

1 minute read
mothers day activities

इस साल 2023 में मदर्स डे 14 मई के दिन मनाया जायेगा। यह दिन हमारी माताओं के नाम होता है। इस दिन सभी अपनी माँ को स्पेशल फील करना चाहते हैं और उन्हें अपने स्नेह, श्रद्धा और प्यार का एहसास कराना चाहते हैं। अगर आप भी अपनी माँ को मदर्स डे के मौके पर स्पेशल फील कराना चाहते हैं तो यह आर्टिकल अंत तक ज़रूर पढ़ें। 

  1. बिस्तर में नाश्ता बनाएँ: अपनी माँ के लिए सुबह का नाश्ता बनाएँ और उन्हें बिस्तर में ही सर्विस करें। आपकी मेहनत और लगन देखकर उन्हें पता चलेगा की आप उन्हें कितना एपरीशिएट करते हैं। 
  2. उपहार बनाएँ: अपनी माँ के लिए खुद का हैंडमेड प्रोडक्ट बनाएँ जैसे कि पेंटिंग, ज्वैलरी, स्क्रॉल सॉ इत्यादि।
  3. पिकनिक या घूमने जाएँ: अपनी माँ को पिकनिक या किसी नजदीकी पार्क में घूमने ले जाएँ। इससे उन्हें ज़रूर स्पेशल फील होगा। 
  4. फूलों के बागान में घूमना: अपनी माँ को फूलों के बागान में घूमने ले जाएँ। प्रकृति के बीच समय बिताना किसे नहीं पसंद? अपनी माँ को सुन्दर सी जगह लॉन्ग ड्राइव और वॉक पर ले जाएँ। 
  5. खाना बनाएँ: अपनी माँ के लिए उसकी पसंद के खाने का व्यंजन बनाएँ और साथ ही उन्हीं रसोई में भी शामिल होने दें।
  6. फिल्म देखें: अपनी माँ के साथ एक मनपसंद फिल्म देखें। अपनी माँ को मूवी डेट पर ले जाएं या घर को ही होम थिएटर बना लें। 
  7. खेल खेलें: अपनी माँ के साथ खेल खेलें जैसे कि कार्ड खेल, चैस इत्यादि। इससे आपका अच्छा टाइम पास और मनोरंजन भी होगा। 
  8. घर के काम से हो छुट्टी: यह बात सच है कि माँ चाहें वर्किंग हो या होममेकर, उन्हें घर के कामों से कभी छुट्टी नहीं मिलती। उनके दिन की शुरुआत ही घर के कामों से होती है। ऐसे में, इस मदर्स डे आप अपनी मम्मी को चैन की सांस लेने दें और घर के कामों से उन्हें छुट्टी दिलाएं। आप उन्हें स्पेशल महसूस करवाएं और घर के कामों की ज़िम्मेदारी अपने सर लें। 
  9. गिफ्ट्स से करें दिन की शुरुआत :अपनी माँ का दिवस बनाना है ख़ास, तो करें एक प्यार भरे गिफ्ट से दिन की शुरुआत। गिफ्ट ऐसा चुनें जो उन्हें सालों साल तक याद रहे। आप चाहें तो उन्हें उनकी ज़रूरत की कोई चीज़ गिफ्ट कर सकते हैं या फिर कोई ऐसी चीज़ जो उन्हें काफी समय से खरीदने का मन हो और वह उनकी विशलिस्ट में काफी समय से पड़ी हो।

ये कुछ सुझाव हैं, जो आप अपनी माँ के साथ मनोरंजन करने के लिए अपना सकते हैं। इसी तरह की जानकारी के लिए बने रहें हमारी वेबसाइट के साथ। 

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*