Joint CSIR-UGC-NET 2024 Postponed : एनटीए ने स्थगित की 25 जून से होने वाली परीक्षा, यहां देखें ऑफिशियल नोटिस

1 minute read
Joint CSIR-UGC-NET 2024 Postponed

Joint CSIR-UGC-NET 2024 Postponed :  यूजीसी – नेट को रद्द करने के बाद एक और एग्जाम को स्थगित कर दिया गया है। 25 से 27 जून 2024 तक आयोजित होने वाले Joint CSIR-UGC-NET 2024 को एनटीए ने स्थगित कर दिया है। Joint CSIR-UGC-NET 2024 एग्जाम का आयोजन विज्ञान विषयों में जूनियर फेलोशिप कार्यक्रमों के लिए उम्मीदवारों की पात्रता के आयोजित किया जाता है।

नेशनल टेस्टिंग ऐजेंसी (NTA) ने अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर नोटिस जारी करके बतया कि 25 से 27 जून, 2024 तक होने वाली परीक्षा को अपरिहार्य कारणों और लॉजिस्टिक की वजह से पोस्टपोन किया गया है। एनटीए ने एग्जाम डेट जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट csirnet.nta.ac.in के माध्यम से घोषित की जाएगी।

यह भी पढ़ें : Today’s Current Affairs in Hindi | 22 जून 2024 (हिंदी करंट अफेयर्स)

वे उम्मीदवार जिन्होंने इस परीक्षा के लिए आवेदन किया है वो एग्जाम के लेटेस्ट अपडेट के लिए Joint CSIR-UGC-NET की ऑफिशियल वेबसाइट csirnet.nta.ac.in पर समय-समय पर विजिट करते रहें। इसके साथ ही एमनटीए ने छात्रों के लिए हेल्पलाइन नंबर 011- 40759000 or 011-69227700 जारी किया है। इसके साथ ही छात्र ईमेल [email protected] के माध्यम से भी छात्र जानकारी प्राप्त कर सकेंगे। 

ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखने के लिए यहां क्लिक करें

संयुक्त सीएसआईआर यूजीसी नेट भारतीय विश्वविद्यालयों और कॉलेजों में जूनियर रिसर्च फेलोशिप (जेआरएफ) और लेक्चररशिप (एलएस) और सहायक प्रोफेसर पदों के लिए आयोजित किया जाता है, बशर्ते विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) द्वारा निर्धारित पात्रता मानदंडों को पूरा किया गया हो।

यह भी पढ़ें : Today School Assembly News Headlines (22 June) : स्कूल असेंबली के लिए 22 जून की मुख्य समाचार सुर्खियां

इससे पहले 19 जून को केंद्र सरकार ने परीक्षा की “सत्यनिष्ठा” पर उठे सवालों के बीच यूजीसी-नेट परीक्षा को रद्द करने का आदेश दिया। यूजीसी-नेट परीक्षा रद्द होने के एक दिन बाद 20 जून को केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय ने मामले की जांच केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) को सौंप दी थी।


इसी और अन्य प्रकार के Leverage Edu न्यूज़ अपडेट्स के साथ बने रहिए।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*