JKBOSE Class 12th Practical Exam Datesheet 2024: ऑफिशियल वेबसाइट jkbose.nic.in पर जारी की गई प्रैक्टिकल एग्जाम डेटशीट

1 minute read
JKBOSE class 12th practical exam date sheet 2024

जम्मू और कश्मीर स्टेट बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन (JKBOSE) ने वर्ष 2024 के लिए जम्मू डिवीज़न में क्लास 12 के रेगुलर स्टूडेंट्स के लिए प्रैक्टिकल एग्जाम डेट शीट जारी कर दी है। क्लास 12 परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्र JKBOSE प्रैक्टिकल एग्जाम डेट शीट 2024 ऑफिशियल वेबसाइट jkbose.nic.in पर एक्सेस कर सकते हैं।

प्रोगाम के अनुसार, JKBOSE क्लास 12 के प्रैक्टिकल एग्जाम 15 फरवरी से 20 फरवरी 2024 तक होने वाले हैं। ये परीक्षाएं दो सेशंस में कंडक्ट होंगी, जिसमें सुबह का सेशन 10 बजे और शाम का सेशन दोपहर 2 बजे शुरू होगा। बोर्ड ने पुरुष और महिला दोनों छात्रों के लिए उनके संबंधित रोल नंबर के साथ बैच-वाइज एक डिटेल्ड प्रोग्राम प्रदान किया है। JKBOSE ने कहा है कि जिन छात्रों के रोल नंबर डेट शीट पर नहीं हैं, उन्हें एग्जाम ऑफिसर्स से संपर्क करना चाहिए।

एडमिट कार्ड एक्सेस करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट का करें उपयोग

अपने JKBOSE क्लास 12 एडमिट कार्ड 2024 के एक्सेस के लिए, छात्रों को ऑफिशियल पोर्टल पर अपने रोल नंबर और जन्म तिथि का उपयोग करके लॉग इन करना होगा। प्रैक्टिकल एग्जाम के लिए हॉल टिकट एक अनिवार्य दस्तावेज है, और छात्रों को अपने स्कूल ID के साथ इसके बिना भाग लेने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

वहीँ, जम्मू और कश्मीर क्लास 12 बोर्ड परीक्षा 6 से 28 मार्च 2024 तक चलने वाली है। परीक्षाएं भूगोल विषय से शुरू होंगी और 28 फरवरी को साइंस स्ट्रीम के लिए बायोलॉजी (बॉटनी और जूलॉजी), कॉमर्स स्ट्रीम के लिए स्टेटिस्टिक्स और आर्ट्स स्ट्रीम के लिए पोलिटिकल साइंस के साथ समाप्त होंगी। JKBOSE बोर्ड परीक्षा 2024 पास करने के लिए, छात्रों को न्यूनतम 35% अंक प्राप्त करने होंगे।

कश्मीर स्टेट बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन (JKBOSE) के बारे में

जम्मू और कश्मीर बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन (JKBOSE) केंद्र शासित राज्य जम्मू और कश्मीर और लद्दाख में स्कूल एजुकेशन का मुख्य बोर्ड है। JKBOSE जम्मू और श्रीनगर में स्थित है और जम्मू और कश्मीर सरकार के एडमिशन के तहत एक ऑटोनोमस बॉडी है। JKBOSE राज्य भर में 10,200 से अधिक स्कूलों को एफिलिएशन देता है और 22,856 शिक्षकों को नियुक्त करता है।

उम्मीद है कि इस ब्लाॅग में आपको JKBOSE class 12th practical exam date sheet 2024 के बारे में जानकारी मिल गई होगी। ऐसे ही अन्य महत्वपूर्ण एग्जाम अपडेट्स के लिए बने रहिए Leverage Edu के साथ।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*