CTET दिसंबर सत्र में आवेदन करने की बढ़ी तारीख, जानिए उम्मीदवार कब तक कर सकते हैं आवेदन?

1 minute read
CTET 2024 application date extended

सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकंड्री एजुकेशन (CBSE) द्वारा CTET परीक्षा का आयोजन किया जाता है, जिसका उद्देश्य पहली से आठवीं कक्षा तक के शिक्षकों की भर्ती करना होता है। जो उम्मीदवार CTET के दिसंबर सत्र 2023 में आवेदन करने के इच्छुक हैं, उनके लिए CBSE ने 3 नवंबर 2023 को अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर परीक्षा की घोषणा की थी, जिसके बाद से लगातार आवेदनकर्ताओं की बढ़ती संख्या को देखते हुए, CTET परीक्षा आयोजनकर्ताओं ने आवेदन की तिथि को बढ़ाने का निर्णय लिया है। आवेदन की तिथि बढ़ाने की आधिकारिक घोषणा CTET की आधिकारिक वेबसाइट पर की जा चुकी है। इस अपडेट में आपको आवेदन करने की अंतिम तिथि तथा इससे जुड़ी महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त होगी।

परीक्षा का नामसेंट्रल टीचर्स एलिजिबिल्टी टेस्ट (CTET)
परीक्षा के आयोजनकर्ता सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकंड्री एजुकेशन (CBSE)
परीक्षा का मोडऑफलाइन
परीक्षा की घोषणा की तिथि3 नवंबर 2023 
परीक्षा के लिए आवेदन की तिथि01 दिसंबर 2023
परीक्षा के लिए परीक्षा शुल्क भरने की तिथि01 दिसंबर 2023
परीक्षा के लिए परीक्षा शुल्क भरने का समय23:59
परीक्षा के आयोजन की तिथि21 जनवरी 2024
आधिकारिक वेबसाइटhttps://ctet.nic.in/ 

CTET से संबंधित संपूर्ण जानकारी

CTET दिसंबर सत्र 2023 की परीक्षा के आयोजन की घोषणा CBSE द्वारा 3 नवंबर, 2023 को अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर की गई थी। इस घोषणा के बाद उम्मीदवारों में उत्साह की लहर को महसूस किया जा सकता है, इस परीक्षा का आयोजन 21 जनवरी 2024 को किया जायेगा। यह परीक्षा एक ऑफलाइन मोड परीक्षा होगी।

CTET दिसंबर सत्र 2023 परीक्षा के लिए बढ़ी आवेदन की तिथि

CTET की आधिकारिक वेबसाइट पर दिसंबर परीक्षा सत्र 2023 की घोषणा के बाद से ही उम्मीदवारों के आवेदन में बढ़ती संख्या को देखते हुए, CTET ने आवेदन की तिथि को 27 नवंबर 2023 से बढ़ाकर 01 दिसंबर 2023 कर दिया है। जिन उम्मीदवारों का किन्हीं कारणों से आवेदन करने से रह गए हैं, वह समय रहते आवेदन कर सकते हैं।

ऐसे ही अन्य इंडियन एग्ज़ाम अपडेट्स के लिए Leverage Edu के साथ जुड़े रहें।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*