जामिया हमदर्द ने स्वास्थ्य देखभाल और शिक्षा की पहल को बढ़ाने के लिए ECHO इंडिया के साथ किया सहयोग 

1 minute read
Jamia Hamdard ne healthcare & education initiatives enhance karne ke liye ECHO India se collaborate kiya hai

जामिया हमदर्द ने स्वास्थ्य देखभाल और शिक्षा में पहल को बढ़ाने के लिए ECHO इंडिया के साथ सहयोग किया है। जामिया हमदर्द की ओर से बताया गया है कि 14 अगस्त को MoU एक्सचेंज सेरेमनी आयोजित किया गया था और इसमें MoU पर डॉ. एमए सिकंदर, रजिस्ट्रार, जामिया हमदर्द और ECHO के अध्यक्ष डॉ. (कर्नल) कुमुद राय ने साइन किए। 

जामिया हमदर्द के कुलपति प्रोफेसर (डॉ.) एम. अफसर आलम ने कहा कि यह समझौता ज्ञापन स्वास्थ्य सेवा और शिक्षा में इनोवेशन को बढ़ावा देने की हमारी प्रतिबद्धता को दर्शाता है। ECHO मॉडल का लाभ उठाकर, हमारा लक्ष्य प्रभावशाली क्षमता निर्माण कार्यक्रम बनाना है जो स्टूडेंट्स के लिए महत्वपूर्ण क्षेत्रों की वृद्धि और डेवलपमेंट में योगदान देगा।

ECHO इंडिया के एसोसिएट वाइस प्रेसिडेंट डॉ. संदीप भल्ला ने साझेदारी की क्षमता पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि MoU स्वास्थ्य देखभाल और शिक्षा के माध्यम से व्यक्तियों और समुदायों को सशक्त बनाने के हमारे मूमेंटम को दर्शाता है। 

यह भी पढ़ें- जामिया यूनिवर्सिटी ने शुरू किए कई शाॅर्ट टर्म स्किल कोर्स, जानें कब तक कर सकते हैं अप्लाई

ECHO इंडिया के बारे में

ECHO इंडिया एक गैर-लाभकारी ट्रस्ट है। इसकी स्थापना 2008 में हेल्थकेयर, शिक्षा और अन्य सतत विकास लक्ष्यों में समानता को बढ़ावा देने के मिशन के साथ की गई थी। संगठन स्वास्थ्य देखभाल पेशेवरों, शिक्षकों और सामुदायिक कार्यकर्ताओं के लिए क्षमता-निर्माण कार्यक्रम प्रदान करके इस लक्ष्य को प्राप्त करता है। 

Jamia Hamdard ne healthcare & education initiatives enhance karne ke liye ECHO India se collaborate kiya hai

जामिया हमदर्द के बारे में

जामिया हमदर्द नई दिल्ली, भारत में स्थित एक उच्च शिक्षा संस्थान है जिसे विश्वविद्यालय माना जाता है। 1989 में स्थापित यह एक सरकार द्वारा फंडेड यूनिवर्सिटी है। इसका औपचारिक उद्घाटन 1 अगस्त 1989 को भारत के तत्कालीन प्रधानमंत्री राजीव गांधी द्वारा किया गया था। शिक्षा, स्वास्थ्य और सामाजिक सेवा को बढ़ावा देने में हकीम अब्दुल हमीद के योगदान को 1965 में भारत सरकार द्वारा स्वीकार किया गया था।

इसी और अन्य प्रकार की Leverage Edu न्यूज़ अपडेट्स के साथ बने रहिए।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*