यूके में पढ़ रहे अंतरराष्ट्रीय छात्रों के लिए बड़ी खबर

1 minute read
यूके में पढ़ रहे अंतरराष्ट्रीय छात्रों के लिए बड़ी खबर

यूके होम ऑफिस ने नौकरी में रुचि रखने वाले छात्रों के लिए एक एम्प्लोयी से नौकरी की पेशकश को सुरक्षित करने के लिए मंजूरी दे दी है। तुरंत स्टूडेंट रूट वीज़ा से स्किल्ड वर्कर वीज़ा पर स्विच करने के लिए आवेदन किया है। ऐसे में अब कोई आवश्यकता नहीं है कि यूनाइटेड किंगडम के विश्वविद्यालयों में पढ़ने वाले अंतरराष्ट्रीय छात्रों को कम से कम रोजगार पाने से पहले एक विश्वविद्यालय की डिग्री योग्यता है।

यूके स्किल्ड वर्कर वीज़ा द्वारा पांच साल तक के लिए लोंगटर्म वर्क अथॉरिटी प्रदान किया जाता है। कुछ योग्य, स्किल्ड पोस्ट्स को भरने के लिए, यह फर्मों को नॉन-यूके रेसिडेंट्स को एम्प्लॉयड करने की अनुमति देता है। स्किल्ड वर्कर पाथ आपको अपने वीज़ा की समय सीमा समाप्त होने से पहले इसे बढ़ाने की अनुमति देता है और फिर पांच साल की आवश्यकताओं को पूरा करने के बाद एक साल बाद यूके में नागरिकता के लिए आवेदन करता है। 

ग्रेजुएशन पाथ की तुलना में, जिसमें छात्रों को नौकरी के बाजार तक पहुँचने से पहले हाई कोर्स फीस और उनकी शिक्षा की अवधि के लिए रखरखाव की आवश्यकता होती है, यह नया तरीका यूके में फुल टाइम एम्प्लॉयमेंट के लिए अधिक किफायती और उचित ट्रैक प्रदान करता है।

आवेदन करने के लिए योग्यता पर एक त्वरित नज़र डालें-

  • जिन छात्रों के पास पहले से ही दूसरे प्रकार का वीज़ा है और वे यूके में हैं, वे स्किल्ड वर्कर वीज़ा स्विच करने के लिए आवेदन करने में सक्षम हो सकते हैं।
  • छात्रों को अंग्रेजी पढ़ने, लिखने, बोलने और समझने में सक्षम होना चाहिए।
  • छात्रों को कम से कम £10.10 प्रति घंटे (INR 1,011) या कम से कम £25,600 प्रति वर्ष (INR 25.63 लाख) का भुगतान किया जाना चाहिए।
  • कुछ स्वास्थ्य सेवा पदों में, जहां जाने की दर राष्ट्रीय वेतनमान द्वारा निर्धारित की जाती है, अलग-अलग वेतन दिशानिर्देश हैं।
  • वीजा केवल तब तक के लिए अच्छा है जब तक आवेदक उस एम्प्लोयी के साथ अपना काम करता है जिसने उन्हें प्रायोजित किया था।
  • अगर वे नौकरी या एम्प्लायर बदलना चाहते हैं तो उन्हें नए स्किल्ड वर्कर वीज़ा के लिए आवेदन करना होगा।

भारी मांग के कारण, होम ऑफिस वर्तमान में स्किल्ड वर्कर वीज़ा पर निर्णय लेने के लिए 11 सप्ताह की औसत अवधि की सिफारिश करता है।

वर्तमान में यूके में रहने वाले अंतरराष्ट्रीय छात्रों को रोजगार देने से BREXIT से प्रभावित स्वास्थ्य सेवा जैसे महत्वपूर्ण सेवा इंडस्ट्रीज में लेबर डेफिसिट को भरने में मदद मिल सकती है।

इस तरह के और अपडेट के लिए, Leverage Edu News को फॉलो करें!

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*