एडजस्ट करने में अंतरराष्ट्रीय छात्रों को मदद करता है वर्ल्ड वेव्स प्रोग्राम

1 minute read
एडजस्ट करने में छात्रों को मदद करता है वर्ल्ड वेव्स प्रोग्राम

असिस्टेंट डायरेक्टर ऑफ स्टूडेंट सक्सेस एंड प्रोग्राम लीडर कोरी रॉबर्टसन ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय छात्रों को अपने दूसरे वर्ष में, पेपरडाइन में अपने पहले सेमेस्टर के दौरान एडजस्ट करने में मदद करने के लिए वर्ल्ड वेव्स प्रोग्राम एक ऑप्शनल फॉल प्रोग्राम है।

रॉबर्टसन ने कहा कि वर्ल्ड वेव्स प्रोग्राम के माध्यम से प्रत्येक अंतरराष्ट्रीय छात्र को पेपरडाइन छात्र के साथ जोड़ा जाता है जो एक मेंटर के रूप में कार्य करता है और उन्हें एडजस्ट करने में मदद करता है। इस प्रोग्राम में प्रोफेसरों के साथ भोजन और मालिबू अंतरराष्ट्रीय छात्रों में भ्रमण आदि जैसे विभिन्न अनुभव और अवसर भी शामिल हैं जो इस प्रोग्राम के अलावा प्राप्त नहीं हो सकते हैं। 

रॉबर्टसन ने कहा कि वर्ल्ड वेव्स ने अंतरराष्ट्रीय छात्रों को पेपरडाइन में थोड़ा और तेज़ी से एडजस्ट करने में मदद करना शुरू कर दिया। इस प्रोग्राम का उद्देश्य छात्रों को ब्रॉडर पेप्परडाइन कम्युनिटी से जोड़ना है।

चीन की अंतरराष्ट्रीय छात्रा फैन झांग ने कहा कि अन्य संस्कृतियों के बारे में सीखना एक बड़ा कारण था कि वह वर्ल्ड वेव्स में शामिल हुईं। अन्य भाषाओं और संस्कृतियों के बारे में सीखना हमेशा से मेरा जुनून रहा है। पेपरडाइन में, मैं न केवल अमेरिकी संस्कृति के बारे में सीखना चाहती थी, मैंने अंतरराष्ट्रीय छात्रों के साथ संबंध बनाने के अन्य अवसरों की तलाश करने की भी कोशिश की।

झांग ने यह भी कहा कि वह पिछले साल वर्ल्ड वेव्स प्रोग्राम का हिस्सा थीं और इस साल इस प्रोग्राम में नए पेपरडाइन अंतरराष्ट्रीय छात्रों में से एक के लिए एक मेंटर बनने का फैसला किया।

झांग ने आगे कहा एक अंतरराष्ट्रीय छात्र के रूप में, मैं नए अंतरराष्ट्रीय छात्रों के पहले कैंपस में आने वाले सभी उत्साह और चिंता को समझती हूं। पेपरडाइन में एक साल बिताने के बाद, मैंने कई अद्भुत अवसरों और संसाधनों का अनुभव किया है जो पेपरडाइन अंतरराष्ट्रीय छात्रों को प्रदान कर सकते हैं।

पिछले साल प्रोग्राम में अपने समय के दौरान, झांग ने कहा कि उसने कई अलग-अलग एक्टिविटीज और एक्स्कर्जंस का अनुभव किया जैसे कि जब पूरा समूह सेमेस्टर के अंत में सनलाइफ गया था।

झांग ने कहा कि सनलाइफ में, ग्रुप ने प्रोग्राम की मेमोरीज शेयर करना शुरू कर दिया, एक दूसरे को नोट्स लिखे और तस्वीरें लीं।

झांग ने कहा कि यह वर्ष रॉबर्टसन का वर्ल्ड वेव्स प्रोग्राम की देखरेख का दूसरा वर्ष है और इसमें लगभग 21 छात्र भाग ले रहे हैं। छात्रों के अलावा, ब्रायन न्यूमैन सहित इस प्रोग्राम से जुड़े प्रोफेसर भी हैं, जो एचयूएम 295-अंतरराष्ट्रीय अनुभव को समृद्ध करना सिखाते हैं।

ब्रायन न्यूमैन ने कहा, “जैसा कि क्लास के टाइटल से पता चलता है, हम पेपरडाइन और अमेरिका में संस्कृति के साथ जुड़ने और अपने अनुभवों को गहराई से रिफ्लेक्ट करने के अवसर प्रदान करके एक-दूसरे के अनुभव को समृद्ध करने की कोशिश कर रहे हैं।”

न्यूमैन ने यह भी कहा कि छात्र लोकल कल्चर में खुद को लीन करना सुनिश्चित करते हैं और उन एक्टिविटीज पर रिफ्लेक्ट करते हैं जिन्हें उन्होंने एक साथ शेयर किया था।

न्यूमैन ने यह भी कहा कि पूरे रास्ते में हम मुट्ठी भर छात्र पार्टनर्स के लिए थैंकफूल हैं, कुछ अमेरिका से और कुछ अंतरराष्ट्रीय छात्र हैं। कक्षा के अंदर और बाहर छात्र पार्टनर छोटे समूहों की सुविधा प्रदान करते हैं जहाँ हम एक दूसरे का समर्थन कर सकते हैं और सीख सकते हैं।

कैंपस में वर्ल्ड वेव्स के छात्रों में दौड़ना और उन्हें फलते-फूलते देखना इस प्रोग्राम के दौरान सबसे प्यारा लगता है न्यूमैन ने कहा। 

न्यूमैन ने कहा कि वर्ल्ड वेव्स के छात्रों के साथ समय बिताना मेरे द्वारा पेपरडाइन में किए गए सबसे पुरस्कृत कामों में से एक रहा है। मुझे इन फनी, ब्रेव, ऑब्जर्वेंट, मजाकिया लोगों के साथ घूमना और उनसे सीखना पसंद है। वे मुझे चुनौती देते हैं, मुझे हंसाते हैं, दुनिया को देखने के अन्य तरीकों का सामना करने में मेरी मदद करते हैं और मुझे उन जगहों के बारे में सिखाते हैं जहां वे रहते हैं।

रॉबर्टसन ने कहा कि जो छात्र एक स्टूडेंट पार्टनर के रूप में इस प्रोग्राम में शामिल होने की इच्छा रखते हैं, वे पेपरडाइन स्टूडेंट Instagram से एप्लिकेशन कर सकते हैं या स्टूडेंट सक्सेस सेंटर को ईमेल कर सकते हैं। यदि कोई अंतरराष्ट्रीय छात्र शामिल होना चाहता है, तो वे स्टूडेंट सक्सेस सेंटर से संपर्क कर सकते हैं।

इस तरह के और अपडेट के लिए, Leverage Edu News को फॉलो करें!

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*