IIT इंदौर समर इंटर्नशिप 2024 के लिए आवेदन का अंतिम मौका, जानें इसकी पूरी डिटेल्स

1 minute read
IIT Indore summer internship 2024 last date

इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी इंदौर (IIT इंदौर) द्वारा अंडर ग्रेजुएट समर रिसर्च इंटर्नशिप के लिए रजिस्ट्रेशन के लिए एप्लीकेशन विंडो को खोल दिया गया है। समर इंटर्नशिप 2024 में आवेदन करने के लिए वही छात्र योग्य होंगे, जो छात्र भारत में बैचलर्स कर रहे हैं साथ ही जिन्होंने 12वीं कक्षा में 60 प्रतिशत अंक प्राप्त किए थे। इसमें इच्छुक उम्मीदवार IIT इंदौर की आधिकारिक वेबसाइट पर इंटर्नशिप के लिए आवेदन कर सकते हैं।

गौरतलब है कि फैकल्टी मेंटर के कंसल्टेशन से इंटर्नशिप की अवधि एक महीने या दो महीने होगी। IIT इंदौर समर इंटर्नशिप 2024 में आवेदन करने वाले इच्छुक उम्मीदवारों के पास एक आखिरी मौका शेष है, क्योंकि कल दिनांक 10 मई 2024 तक एप्लीकेशन लिंक एक्टिव रहेगा।

यह भी पढ़ें : Today’s Current Affairs in Hindi | 09 मई 2024 (हिंदी करंट अफेयर्स)

IIT इंदौर इंटर्नशिप की डिटेल्स

– भावी उम्मीदवार अपने इंट्रस्ट और फैकल्टी मेंटर के साथ अपने मेच के आधार पर एक फैकल्टी मेंटर का चयन कर सकते हैं।

– IIT इंदौर में कुल 11 विभाग उपलब्ध हैं, साथ ही विभिन्न क्षेत्रों में छात्रों का मार्गदर्शन करने के लिए लगभग 70 फैकल्टी मेंटर उपलब्ध हैं।

– छात्रों को कक्षा 12 में प्रथम श्रेणी प्राप्त करनी होगी और अंतिम सेमेस्टर तक छात्र का वर्तमान क्युमुलेटिव ग्रेड पॉइंट एवरेज (CGPA) प्रथम श्रेणी के बराबर होना चाहिए, तभी वह आवेदन करने के लिए एलिजिबल होगा।

– इंटर्नशिप पूरी होने के बाद INR 2,500 का मासिक वजीफा दिया जाएगा और इंटर्नशिप के सफल समापन पर इंटर्न को इंटर्नशिप कम्पलीशन सर्टिफिकेट भी दिया जाएगा।

– चयनित उम्मीदवारों को छात्रावास (हॉस्टल एकोमोडेशन) की उपलब्धता और नियमों के अनुसार आवास दिया जाएगा।

– आवास शुल्क 12 प्रतिशत जीएसटी के साथ 3000 रुपये प्रति माह होगा, जिसमें तीनों टाइम भोजन के लिए भोजन शुल्क 115 रुपये प्रति दिन होगा।

– इच्छुक उम्मीदवारों से अनुरोध है कि वे आवेदन के लिए [email protected] पर संपर्क करें।

– एक बार भुगतान की गई फीस वापस नहीं की जाएगी। अंडर ग्रेजुएट छात्रों से अनुरोध है कि वे किसी भी प्रश्न/स्पष्टीकरण के लिए संबंधित फैकल्टी मेंटर से संपर्क करें।

यह भी पढ़ें : CBSE Toppers : टॉपर्स बनने की बड़ी कठिन है डगर, पिछले पांच साल के रिकॉर्ड हैं यहां

इसी और अन्य प्रकार की Leverage Edu न्यूज़ अपडेट्स के साथ बने रहिए।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*