गोवा इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट ने 100% प्लेसमेंट रिकॉर्ड किया हासिल

1 minute read
गोवा इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट ने 100% प्लेसमेंट रिकॉर्ड किया हासिल

PGDM प्रोग्राम में पिछले वर्ष की तुलना में औसत CTC में 20% की वृद्धि देखी गई। शालिना हेल्थकेयर ने छात्रों के लिए उच्चतम पैकेज की पेशकश की।

गोवा इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट ने हाल ही में पोस्टग्रेजुएट डिप्लोमा इन मैनेजमेंट (PGDM) प्रोग्राम और बिग डेटा एनालिटिक्स प्रोग्राम के लिए अंतिम प्लेसमेंट का समापन किया है। 

GIM के प्रमुख PGDM प्रोग्राम ने 2021-23 के बैच के लिए 100% प्लेसमेंट देखा है। दो छात्रों को सबसे ज्यादा 60.4 लाख रुपये सालाना का अंतरराष्ट्रीय पैकेज मिला।

PGDM के लिए कई टॉप रिक्रूटर्स ने जॉब रोल्स की पेशकश की गई जिसमें Microsoft के साथ-साथ Bain & Co, Reliance Industries, CRIF शामिल हुए। 

इसके अलावा फिन-टेक इनोवेटर में से एक डीई शॉ ने कंसलटिंग, एनालिटिक्स और मैनेजमेंट ट्रेनी रोल्स ऑफर किए। 

इस प्रोग्राम में पिछले वर्ष की तुलना में औसत CTC में 20% की वृद्धि देखी गई है। उच्चतम CTC INR 55 लाख प्रति वर्ष (LPA) और औसत CTC INR 14.6 LPA था।

बिग डेटा एनालिटिक्स (बीडीए) में नए रिक्रूटर्स जैसे Amazon, HDFC, Flipkart, CRIF, Lowe’s Inc and Trident Group के साथ गोवा इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट ने 100 प्रतिशत प्लेसमेंट भी हासिल किया है।

सेक्टर-वार प्लेसमेंट में FMCG, IT आदि क्षेत्रों में भर्तियां देखी गईं, जिनमें बिजनेस एनालिस्ट, डेटा एनालिस्ट, डेटा साइंटिस्ट, डेटा आर्किटेक्ट, क्लाउड डेटा आर्किटेक्ट, मार्केट रिसर्च एनालिस्ट और प्रोडक्ट मैनेजर जैसी भूमिकाओं की पेशकश की गई।

बिग डेटा एनालिटिक्स के लिए उच्चतम CTC INR 40.2 लाख प्रति वर्ष था और छात्रों को औसत CTC INR 17.2 लाख प्रति वर्ष की पेशकश की गई थी।

इंस्टीट्यूट द्वारा पेश किए गए सबसे युवा बैंकिंग और फाइनेंशियल सर्विसेज प्रोग्राम ने 2021-23 के बैच के लिए 100 प्रतिशत प्लेसमेंट भी पूरा कर लिया है और प्रति वर्ष INR 27 लाख का उच्चतम प्लेसमेंट ऑफर देखा है और प्रति वर्ष औसतन INR 14.3 लाख का CTC दर्ज किया है।

हेल्थकेयर मैनेजमेंट प्रोग्राम के लिए चल रहे प्लेसमेंट भी पूरा होने की ओर बढ़ रहे हैं। इस कोर्स के छात्रों में दो छात्रों के लिए शालिना हेल्थकेयर द्वारा प्रति वर्ष INR 60.4 लाख उच्चतम इंटरनेशनल ऑफर और जॉनसन एंड जॉनसन द्वारा प्रति वर्ष INR 29.13 लाख का उच्चतम लोकल ऑफर देखा।

गोवा इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट के डायरेक्टर अजीत पारुलेकर ने कहा, “मैं उन रिक्रूटर्स को ईमानदारी से धन्यवाद देता हूं जिन्होंने GIM ह्यूमन कैपिटल में अपना भरोसा रखा और हमें एक बार फिर से सक्षम बनाया।”
इस तरह के और अपडेट के लिए, Leverage Edu News को फॉलो करें!

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*