IIT दिल्ली और HORIBA इंडिया ने PWD स्टूडेंट्स की सहायता के लिए साइन किया MoU

1 minute read
IIT Delhi

इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलाॅजी, दिल्ली (IITD) ने PWD स्टूडेंट्स की सहायता के लिए साइन एमओयू किया है। IIT दिल्ली ने HORIBA इंडिया के साथ एक समझौते पर हस्ताक्षर किए। इस समझौते के माध्यम से IIT दिल्ली, कॉर्पोरेट संबंधों का कार्यालय (OAE) PwD स्टूडेंट्स को सपोर्ट करेगा, जिससे उन्हें काफी मदद मिलेगी।

MoU IIT दिल्ली में ऑफिस ऑफ़ एक्सेसिबल एजुकेशन (OAE) के माध्यम से PwD स्टूडेंट्स को सपोर्ट करेगा। OAE इंस्टिट्यूट में PwD स्टूडेंट्स के लिए एक अच्छा एनवायरोमेंट देने के लिए काम किया जा रहा है। स्टूडेंट्स को एजुकेशन से लेकर अन्य सुविधाओं को देने के लिए ध्यान दिया जाता है।

HORIBA इंडिया द्वारा इस कॉर्पोरेट सोशल रिस्पाॅंसबिलिटी (CSR) सपोर्ट के तहत सुनने वाली मशीन, ब्रेल एम्बॉसर प्रिंटर, की-बोर्ड ट्रे और ब्रेल साइनेज सहित सहायक उपकरण PwD स्टूडेंट्स के लिए बेहतर वातावरण बनाने के उद्देश्य से दिए जाएंगे और इससे उनकी एजुकेशन जर्नी आसान होती जाएगी। 

‘हमें अपनी पूरी क्षमता का पता लगाने में मदद करेगा CSR सपोर्ट’ 

IIT दिल्ली के प्रो. विक्रम सिंह ने कहा कि सभी के लिए पूर्ण पहुंच सुनिश्चित करना- हमारे भवनों और सुविधाओं, कार्यक्षेत्रों, सम्मेलनों और कार्यक्रमों के लिए और उपकरणों को हासिल करने के लिए टीम काम कर रही है और इस तरह का CSR सपोर्ट हमें अपनी पूरी क्षमता का पता लगाने में मदद करेगा।

IIT दिल्ली ने लाॅन्च किया था सुलभ शिक्षा का ऑफिस 

IIT दिल्ली में प्रोफेसर प्रो एंजेली मुल्तानी ने कहा कि PwD स्टूडेंट्स का सपोर्ट करने के उद्देश्य से IIT दिल्ली ने सुलभ शिक्षा का ऑफिस लाॅन्च किया था, जिसने बीते कुछ सालों में स्टूडेंट्स को सहायता देने में शुरुआत की थी, इससे स्टूडेंट्स कॉरपोरेट्स को अधिक इनवाइट करेंगे।

इसी प्रकार की और अधिक महत्वपूर्ण न्यूज़ अपडेट्स के लिए Leverage Edu के साथ बने रहिए।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*