NZ पुलिस ने दिए अंतरराष्ट्रीय छात्रों को क्या सुझाव?

1 minute read
NZ पुलिस ने दिए अंतरराष्ट्रीय छात्रों को क्या सुझाव

सदर्न इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (SIT) के इंटरनेशनल डिपार्टमेंट ने हाल ही में स्थानीय न्यूजीलैंड पुलिस कम्युनिटी कॉन्स्टेबल, साइमन बैलेंटाइन की मेजबानी की। उन्होंने साउथलैंड में पढ़ाई और रहने के दौरान सुरक्षित रहने पर अंतरराष्ट्रीय छात्रों के ताज़ा इन्टेक को कम-डाउन दिया।

COVID के ढाई साल के अंतराल के बाद, अंतरराष्ट्रीय छात्र संख्या में इन्वरकार्गिल लौट आए हैं; अपने ओरिएंटेशन के हिस्से के रूप में, बैलेन्टाइन ने ताज़ा इन्टेक के लिए कुछ व्यावहारिक सलाह साझा की है। 40 अलग-अलग देशों के लगभग 90 छात्र – NZ में अपने समय के दौरान उनके सामने आने वाले कुछ नंबर्स को कैसे नेविगेट करें।

बैलेंटाइन ने कहा कि “न्यूज़ीलैंड में पुलिस को डरने की ज़रूरत नहीं है, वे यहां उनकी मदद करने के लिए हैं।” “यह उन्हें यह बताने के लिए है कि हम कौन हैं और हम क्या करते हैं, और जरूरत पड़ने पर हमसे संपर्क करने का विश्वास दिलाते हैं। हम चाहते हैं कि उन्हें हमारे शहर में अच्छा अनुभव हो और जब वे यहां हों तो सुरक्षित रहें… अगर हम उन्हें यह ज्ञान दे सकें कि यह कैसे करना है, तो यह एक जीत है।”

NZ पुलिस अपनी रोज़ की ड्यूटीज फ्रंट-लाइन पुलिस, AOS, डिटेक्टिव्स और ट्रैफिक मैनेजमेंट आदि शामिल हैं। वहीं वे सड़क सुरक्षा, पारिवारिक नुकसान, ड्रग्स और शराब और ड्राइवर लाइसेंसिंग पर चर्चा करते हैं।

बैलेन्टाइन ने कहा कि हम ऑनलाइन डराने-धमकाने और उत्पीड़न के बारे में सोशल मीडिया पर भी शिक्षित करते हैं और यह भी बताते हैं कि अपराध क्या है, और छात्रों को नेटसेफ को रिपोर्ट करने के लिए टूल देते हैं। 

SIT इंटरनेशनल मैनेजर (एक्टिंग), मिशेल झाओ ने कहा कि SIT की इंटरनेशनल टीम का 15 साल से अधिक समय से स्थानीय कम्युनिटी कॉन्स्टेबल के साथ संबंध रहा है, जो एक साल में चार सेशंस तक प्रेजेंट करता है – फरवरी और जुलाई मुख्य इन्टेक, साथ ही अप्रैल मध्य-सेमेस्टर और अक्टूबर/नवंबर, एकेडेमिक ईयर के समापन से पहले।

झाओ ने आगे कहा कि “पुलिस बहुत सहायक है और यह सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है कि सभी अंतरराष्ट्रीय छात्र SIT में पढ़ाई करते समय स्वागत और सुरक्षित महसूस करें।”

इस तरह के और अपडेट के लिए, Leverage Edu News को फॉलो करें!

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*