IIT खड़गपुर में करोड़ों में गया सालाना पैकेज, Apple, Microsoft जैसी बड़ी कंपनियां रहीं शामिल

1 minute read
IIT Kharagpur me salana package gaya croro mein

आईआईटी खड़गपुर के छात्रों ने 2023 प्लेसमेंट सेशन के इनॉग्रेशन डे पर प्री-प्लेसमेंट ऑफर (PPO) सहित 700 से अधिक प्लेसमेंट ऑफर हासिल किए हैं।

प्लेसमेंट ड्राइव के पहले दिन, छात्रों को 19 से अधिक अंतरराष्ट्रीय ऑफर प्राप्त हुए, जिनमें कुछ व्यक्तियों को INR 1 करोड़ CTC (Cost to Company) से अधिक पारिश्रमिक (remuneration) मिला।

इन बड़ी कंपनियों ने की नौकरी की पेशकश

आईआईटी खड़गपुर की तरफ से जारी एक बयान में कहा गया कि ’61 से अधिक कंपनियों ने हमारे छात्रों को मुख्य रूप से सॉफ्टवेयर, एनालिटिक्स, फाइनेंशियल-बैंकिंग, कंसल्टेंसी और कोर इंजीनियरिंग के प्रोफाइल में विभिन्न भूमिकाओं की पेशकश की Apple, Arthur D. Little, Da Vinci, Capital One, DE Shaw। बयान में आगे कहा गया कि ”EXL Services, Glynn, Google, Graviton, Microsoft, McKinsey, Quantbox, Databricks, Square Point, TSM, Palo Alto और कई अन्य” कंपनियां शामिल थी।

आईआईटी खड़गपुर के एक प्रवक्ता के अनुसार, कंपनियां हाइब्रिड फॉर्मेट में इंटरव्यू आयोजित कर रही हैं, जिसमें बड़ी संख्या में लोग फिजिकल उपस्थिति में भी भाग ले रहे हैं।

वहीं संसथान के करियर डेवलपमेंट सेंटर के अध्यक्ष प्रोफेसर राजीव मैती ने कहा कि ”सही रणनीति के साथ कई नई कंपनियों तक पहुंचने ने बाजार की मंदी की अवधि को हराने में बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है और इस प्लेसमेंट प्रक्रिया में संस्थान की विरासत को बरकरार रखा है।”

करियर डेवलपमेंट सेंटर इस वर्ष उद्घाटन “एकेडेमिया इंडस्ट्री कॉन्क्लेव (AIC) 2023” की शुरुआत कर रहा है। प्राथमिक उद्देश्य सहयोग को बढ़ावा देना और शिक्षा और उद्योग के बीच अंतर को कम करना है।

आईआईटी खड़गपुर के बारे में

इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी खड़गपुर पश्चिम बंगाल में स्थित है। यह एक पब्लिक टेक्नोलॉजी रिसर्च इंस्टीट्यूट है। 1951 में स्थापित, यह इंस्टीट्यूट स्थापित होने वाला पहला आईआईटी है और इसे राष्ट्रीय महत्व के संस्थान के रूप में मान्यता प्राप्त है।

इसी और अन्य प्रकार के Leverage Edu न्यूज़ अपडेट्स के साथ बने रहिए।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*