IIM Sirmaur Placement 2024: IIM सिरमौर में समाप्त हुआ समर इंटर्नशिप प्रोग्राम, हाईएस्ट सालाना स्टाइपेंड रहा INR 2 लाख

1 minute read
IIM Sirmaur me samapt hua summer internship program

इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट (IIM), सिरमौर ने अपने अब तक के सबसे बड़े 312 छात्रों के बैच के लिए समर इंटर्नशिप प्लेसमेंट पूरा कर लिया है, जिसमें इंटर्नशिप के लिए INR 2 लाख का हाईएस्ट डोमेस्टिक स्टायपेंड दिया गया है।

आईआईएम सिरमौर को कुल 11 इंटरनेशनल ऑफर्स मिले, जिसके लिए छात्र इस गर्मी में तीन देशों – मॉरीशस, रूस और यूएई में काम करेंगे।

ये रिक्रूटर्स रहे शामिल

इस वर्ष, आईआईएम सिरमौर ने विभिन्न क्षेत्रों में कंसल्टिंग, फाइनेंस, ह्यूमन रिसोर्सेज, मार्केटिंग, ऑपरेशन्स, सेल्स एंड बिज़नेस डेवलपमेंट, स्ट्रेटेजी आदि में इंटर्नशिप की पेशकश करते हुए दुनिया भर से 140 से अधिक भर्तीकर्ताओं को आकर्षित किया। छात्रों को Accenture, AngelOne, Bajaj Finserv Limited, Cordelia, DCM Shriram, DE Shaw, EaseMyTrip, Ernst & Young, Fujitsu, HDFC Bank, ICICI Bank, Indigo, Jio Creative Labs, L&T, Mankind Pharma, RBI, Tech Mahindra, Tiger Analytics, Tirupati Pharma, United Colors of Benetton और अन्य रिक्रूटर्स ने ऑफर्स दिए हैं।

टूरिज़्म मैनेजमेंट में एमबीए के साथ एकमात्र आईआईएम होने के नाते, आईआईएम सिरमौर ने एमबीए और एमबीए टूरिज़्म 2023-25 ​​दोनों प्रोग्राम्स के छात्रों के लिए अवसरों के साथ Air India, Cordelia Cruises, EaseMyTrip, Indigo, TravelBullz आदि जैसे रिक्रूटर्स को आकर्षित किया।

आईआईएम सिरमौर के निदेशक प्रफुल्ल अग्निहोत्री ने कहा, “यह सिर्फ एक शुरुआत है, और हमारा लक्ष्य उद्योग और हमारे छात्रों के लिए सर्वोत्तम सुनिश्चित करने के लिए पूरी कैंपस प्लेसमेंट प्रोसेस को बाधित करना है।”

यह इंस्टीट्यूट टूरिज़्म मैनेजमेंट में कई एग्जीक्यूटिव एमबीए/मैनेजमेंट डेवलपमेंट प्रोग्राम शुरू करने की भी योजना बना रहा है।

आईआईएम सिरमौर के बारे में

इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट सिरमौर (IIM सिरमौर या IIM S) सिरमौर, हिमाचल प्रदेश में स्थित एक ऑटोनोमस पब्लिक बिजनेस स्कूल है। भारत सरकार द्वारा 2015 में स्थापित यह संस्थान बीस इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट (आईआईएम) में से एक है। इसे 2017 में भारत सरकार द्वारा राष्ट्रीय महत्व के संस्थान के रूप में मान्यता दी गई है।

इसी और अन्य प्रकार के Leverage Edu न्यूज़ अपडेट्स के साथ बने रहिए।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*