टूटा रिकाॅर्ड…ट्रिपलआईटी के स्टूडेंट के सैलरी पैकेज ने चौंकाया

1 minute read
ट्रिपलआईटी के स्टूडेंट के सैलरी पैकेज ने चौंकाया

आईआईआईटी (IIIT) के स्टूडेंट्स कैंपस प्लेसमेंट में लगातार सफलता की चमक बिखेर रहे हैं। हर साल कैंपस प्लेसमेंट में नए रिकाॅर्ड बनते हैं और टूटते भी हैं। इस साल ट्रिपलआईटी ब्रांच के एक स्टूडेंट को सालाना INR 1 करोड़ 35 लाख का सैलरी पैकेज ऑफर हुआ है। इतना बड़ा सैलरी पैकेज केवल स्टूडेंट के लिए ही नहीं, बल्कि सभी के लिए खुशियां लेकर आया है।

ट्रिपलआईटी ब्रांच के पिछले सेशन के एकेडमिक सेशन में सबसे ज्यादा पैकेज INR 1 करोड़  25 लाख था, लेकिन इस बार एक मल्टीनेशनल कंपनी ने ट्रिपलआईटी ब्रांच के स्टूडेंट को INR 1.35 करोड़ का पैकेज ऑफर किया तो यह रिकाॅर्ड टूट गया। 

बीते सालों में कोरोना काल और इस साल मंदी की आशंका (इकोनाॅमिक्स रिपोर्ट्स के अनुसार) के बीच यह सैलरी पैकेज काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। इंस्टिट्यूट में बीटेक आईटी और इसी कोर्स के अंतिम सेमेस्टर के 342 स्टूडेंट्स में से 372 स्टूडेंट्स ने कैंपस प्लेसमेंट के लिए अप्लाई किया था। 

पांच से अधिक स्टूडेंट्स का पैकेज INR 80 लाख सालाना

इंस्टिट्यूट में कैंपस प्लेसमेंट में अन्य स्टूडेंट्स का प्रदर्शन देखें तो 5 से ज्यादा स्टूडेंट्स INR 82.5 लाख का सालाना सैलरी पैकेज हासिल किया। एमटेक आईटी ब्रांच के एक स्टूडेंट को INR 65 लाख का पैकेज मिला है। एमटेक आईटी के 105 में से 15 स्टूडेंट का कैंपस प्लेसमेंट हुआ है। एमटेक (बीआई) में सभी 17 स्टूडेंट और एमटेक (ईसी) के 39 में से 16 स्टूडेंट का कैंपस प्लेसमेंट हुआ है।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*