दिल्ली के नर्सरी स्कूलों ने जारी किया सीटों का ब्यौरा, जनवरी 2024 में आएगी पहली लिस्ट 

1 minute read
dilli ke nursery schools ne jaari kiya seats ka byaura january mein jaari hogi pehli list

दिल्ली के प्राइवेट स्कूलों ने नर्सरी क्लासेज़ के लिए EWS सहित अन्य सीटों का भी ब्यौरा जारी कर दिया है। एडमिशन की पहली लिस्ट जनवरी 2024 में जारी की जाएगी। हालांकि कई स्कूलों ने इस संबंध में अभी तक भी आधिकारिक सूचना वेबसाइट पर प्रदान नहीं की है। 

स्कूलों द्वारा जारी ब्यौरे का किया जाएगा सत्यापन 

दिल्ली में नर्सरी क्लासों के लिए प्राइवेट स्कूलों के द्वारा एकेडमिक सेशन 2024 – 25 को लेकर का सीटों ब्यौरा जारी कर दिया गया है। दिल्ली के प्राइवेट स्कूलों के द्वारा नर्सरी क्लासों के लिए जारी इस डाटा का सत्यापन किया जाएगा। अलग-अलग स्कूलों ने अलग अलग प्रतिशत में विभिन्न वर्गों के लिए सीटें आरक्षित की हैं। कुछ स्कूलों द्वारा सीटों का डाटा सार्वजनिक किया जाना अभी बाकी है। 

15 दिसंबर तक कर सकेंगे आवेदन 

दिल्ली के प्राइवेट स्कूलों में नर्सरी क्लासों में एडमिशन के लिए अभिभावक 15 दिसंबर 2023 तक आवेदन कर सकते हैं। बता दें कि नर्सरी एडमिशन को लेकर दिल्ली के प्राइवेट स्कूलों के द्वारा जनवरी 2024 में पहली लिस्ट जारी की जाएगी। इस संबंध में शिक्षा निदेशालय की वेबसाइट पर अभी तक कुल 1734 प्राइवेट स्कूलों में से केवल 1609 स्कूलों ने ब्यौरा जारी किया है। 125 स्कूलों ने अभी तक इस संबंध में कोई जानकारी प्रदान नहीं की है। 

सीटों के संबंध में स्कूलों को जारी किए गए निर्देश 

शिक्षा निदेशालय की ओर से नर्सरी क्लासों में एडमिशन के संबंध में प्राइवेट स्कूलों के द्वारा कुछ निर्देश जारी किए गए हैं। स्कूलों को निर्देश दिए गए हैं कि नर्सरी क्लासों में सीटों की संख्या पिछले तीन अकादमिक सत्रों  2021 – 22, 2022 – 23 और 2023 – 24 की सर्वाधिक संख्या से कम नहीं होनी चाहिए।  

इसी और अन्य प्रकार के Leverage Edu न्यूज़ अपडेट्स के साथ बने रहिए।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*