CTET Pre Admit Card 2024 Download Link: खत्म होने वाला है उम्मीदवारों का इंतज़ार, तीन दिन बाद रिलीज़ होगा CTET का एडमिट कार्ड

1 minute read
CTET Pre Admit Card 2024 Download Link

शिक्षक बनने का सपना देखने वाले युवाओं के लिए हर वर्ष सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकंड्री एजुकेशन (CBSE) द्वारा CTET की परीक्षा का आयोजन किया जाता है। इस वर्ष परीक्षा में प्रतिभाग करने वाले उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड का इंतज़ार था, जो कि अब तीन दिन बाद खत्म होने वाला है। इस अपडेट के माध्यम से उम्मीदवार CTET Pre Admit Card 2024 Download Link से संबंधित संपूर्ण जानकारी के साथ-साथ CTET की संक्षिप्त में विशेष जानकारी प्राप्त कर पाएंगे।

परीक्षा का नामसेंट्रल टीचर्स एलिजिबिल्टी टेस्ट (CTET)
परीक्षा के आयोजनकर्तासेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकंड्री एजुकेशन (CBSE)
परीक्षा का मोडऑफलाइन
परीक्षा की घोषणा की तिथि3 नवंबर 2023
परीक्षा के लिए परीक्षा शुल्क भरने की अंतिम तिथि01 दिसंबर 2023
परीक्षा की तिथि21 जनवरी 2024

परीक्षा में बैठने वाले उम्मीदवारों को CTET Exam Tips के साथ-साथ परीक्षा के पैटर्न और CTET सिलेबस के बाद, CTET Pre Admit Card 2024 Download Link को CTET की आधिकारिक वेबसाइट पर प्राप्त किया जा सकता है। वहीं से CTET के एडमिट कार्ड को डाउनलोड किया जा सकेगा। CTET की आधिकारिक सूचना के बाद एडमिट कार्ड को लेकर उम्मीदवारों का इंतज़ार खत्म हो गया है। 21 जनवरी 2024 को आयोजित होने वाली परीक्षा के लिए 19 जनवरी 2024 को एडमिट कार्ड जारी किये जायेंगे।

CTET Exam 2024 से संबंधित विशेष जानकारी

CTET Exam 2024 की परीक्षा के आयोजन की घोषणा CBSE द्वारा 3 नवंबर, 2023 को अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर की गई थी। आवेदनकर्ताओं की संख्या की बढ़ोत्तरी के बाद से आवेदन के लिए अंतिम तिथि को बढ़ाया गया था। CTET का आयोजन 21 जनवरी 2024 को किया जायेगा। यह परीक्षा एक ऑफलाइन मोड परीक्षा होगी। इस परीक्षा का निर्धारित समय 150 मिनट होता है तथा CTET को दो निर्धारित शिफ्ट में संपन्न किया जाता है।

सभी स्टेट बोर्ड 10th और 12th एग्जाम की लेटेस्ट अपडेट के लिए यहां क्लीक करें।

CTET की लेटेस्ट अपडेट के लिए Leverage Edu के साथ जुड़े रहें।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*