CBSE 12th बोर्ड रिजल्ट के बाद हाई रैंक वाली यूनिवर्सिटी बनाम कम प्रतिष्ठित यूनिवर्सिटी में एडमिशन लेने के लाभ

1 minute read
cbse board result 2023

CBSE Board Result 2023 जारी हो चूका है अब छात्र लगे हैं यूनिवर्सिटी में एडमिशन लेने की रेस में। लेकिन यह तो जरुरी नहीं की हर छात्र को दुनिया की टॉप यूनिवर्सिटी में एडमिशन मिले। इसलिए छात्र कंफ्यूज हो जाते हैं कि CBSE 12th बोर्ड रिजल्ट के बाद हाई रैंक वाली यूनिवर्सिटी बनाम कम प्रतिष्ठित यूनिवर्सिटी में से किस में एडमिशन लें या दोनों में से किस यूनिवर्सिटी में एडमिशन लेने का फायदा है।

हाई रैंक वाली यूनिवर्सिटी बनाम कम प्रतिष्ठित यूनिवर्सिटी में एडमिशन लेने के लाभ

हाई रैंक वाली यूनिवर्सिटी बनाम कम प्रतिष्ठित यूनिवर्सिटी में एडमिशन लेने के फायदे नीचे बताए गए हैं:

हाई रैंक वाली यूनिवर्सिटीज में एडमिशन लेने के लाभ लो रैंक वाली यूनिवर्सिटीज में एडमिशन लेने के लाभ 
हाई रैंक वाली यूनिवर्सिटीज में लेने से आपको जल्दी हाई सैलरी वाली और दुनिया की टॉप कम्पनीज में जॉब मिल सकती है। लो रैंक वाली यूनिवर्सिटीज में एडमिशन लेने का सबसे बड़ा फायदा यह होगा की आप काम फीस में अपनी पढ़ाई पूरी कर कस्ते हैं। 
हाई रैंक वाली यूनिवर्सिटीज में आपको टॉप रेप्यूटेड प्रोफेसर से पढ़ने का मौका मिलेगा। लो रैंक वाली यूनिवर्सिटीज में आपको आगे बढ़ने का मौका ज्यादा मिलेगा क्योंकि ये यूनिवर्सिटीज खुद को शाबित करना चाहती हैं।  
हाई रैंक वाली यूनिवर्सिटीज में एडमिशन लेने का फायदा यह होगा कि आपको प्रैक्टिकल चीज़े ज्यादा सिखने को मिलेंगी क्योंकि यह छात्रों को हर सुविधा उपलब्ध करवाते हैं। लो रैंक वाली यूनिवर्सिटीज में एडमिशन जल्दी और आसानी से मिल जाती हैं। 

ऐसे ही अन्य एग्जाम अपडेट पढ़ने के लिए Leverage Edu के साथ बने रहिए।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*