मुख्यमंत्री धामी ने की स्विस शिक्षा प्रतिनिधिमंडल से मुलाक़ात, होटल व्यवसाय पर हुई महत्वपूर्ण चर्चा

1 minute read
CM dhami ne ki swiss shiksha pratinidhimandal se mulaqat hotal vyavsay par hui metvpoorn charcha
Source – @pushkardhami/Twitter

18 अप्रैल 2023 को स्विस शिक्षा समूह के कार्यकारी निदेशक क्लाउडियो रैकनेलो के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री आवास पर मुख्यमंत्री धामी से मुलाकात की। इस मुलाक़ात का मुख्य विषय उत्तराखंड के युवाओं के लिए पर्यटन और होटल व्यवसाय से जुड़े प्रशिक्षण पर चर्चा करना रहा।

गौरतलब है कि उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने इस मौके पर कहा कि राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 के तहत राज्य में कक्षा 11वीं और 12वीं के छात्रों के लिए बेहतर व्यावसायिक पाठ्यक्रमों के लिए स्विस एजुकेशन ग्रुप से भी मदद ली जाए। मुख्यमंत्री धामी ने इस चर्चा में उत्तराखंड के युवाओं के लिए करियर संभावनाएं बढ़ाने पर जोर दिया।

मुख्यमंत्री धामी ने कहा, “छात्रों को बेहतर व्यावसायिक शिक्षा देने के लिए एक विस्तृत योजना बनाई जाए, जिसका उद्देश्य राज्य में पर्यटन के साथ-साथ साहसिक गतिविधियों को बढ़ावा देना हो। साथ ही देवभूमि उत्तराखंड के सांस्कृतिक मूल्यों पर भी विशेष ध्यान दिया जाए।”

मुख्यमंत्री धामी ने कहा, “यदि स्विटजरलैंड से कोई प्रतिनिधिमंडल राज्य में पर्यटन, शिक्षा और साहसिक पर्यटन के साथ-साथ होटल व्यवसाय की गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए आना चाहता है, तो उसे देवभूमि उत्तराखंड में सरकार की ओर से पूरा सहयोग दिया जाएगा।

जिस पर स्विस एजुकेशन ग्रुप के कार्यकारी निदेशक क्लाउडियो रैकैनेलो ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा, “स्विट्जरलैंड में आध्यात्मिक गतिविधियों के क्षेत्र में काम करने की काफी संभावनाएं हैं।

राकानेलो ने कहा, ‘उत्तराखंड के विशेषज्ञ अगर वहां आध्यात्मिक गतिविधियों पर आधारित केंद्रों में काम करते हैं तो इसमें काम करने की काफी संभावनाएं हैं।” साथ ही होटल व्यवसाय के संबंध में उत्तराखंड के युवाओं को प्रशिक्षण देने के विषय में उन्होंने कहा कि राज्य से जो भी सहयोग मांगा जाएगा, उसे पूरा करने के हर संभव प्रयास किए जाएंगे।”

इसी प्रकार की और अधिक महत्वपूर्ण न्यूज़ अपडेट्स के लिए Leverage Edu के साथ बने रहिए।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*