अमेरिका ने वीज़ा प्रोसेसिंग के लिए शुरू किया नया प्रोग्राम

1 minute read
अमेरिका ने वीज़ा प्रोसेसिंग के लिए शुरू किया नया प्रोग्राम

भारत में अमेरिकी दूतावास ने ’12 Days of Visas’ नाम का कार्यक्रम शुरू किया है। अमेरिकी दूतावास देश के नागरिकों को अमेरिकी वीज़ा के बारे में सूचित कर रहा है। यह दूतावास लोगों को इसके लिए आवेदन करने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए रोचक जानकारियां दे रहा है।

20 दिसंबर 2022 अभियान का 8वां दिन है जो स्टूडेंट वीज़ा प्रोसेसिंग के लिए समर्पित है। अभियान 13 दिसंबर 2022 से शुरू हुआ और क्रिसमस तक चलेगा।

अमेरिकी दूतावास ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो क्लिप शेयर किया जिसमें देश में स्टूडेंट वीज़ा प्रोसेसिंग की संख्या के बारे में जानकारी दी गई है। क्लिप में कहा गया है कि छात्र और पूर्व छात्र अपने लोगों के मूल बंधन में हैं। दूतावास ने बताया कि पिछले साल दुनिया भर में चार में से एक स्टूडेंट वीज़ा भारतीय छात्रों को जारी किया गया था। यूएसए आगामी छात्र सत्र में छात्र वीज़ा प्रोसेसिंग को 10% तक बढ़ाने की मांग कर रहा है।

प्रोग्राम का तीसरा दिन भी स्टूडेंट वीज़ा के लिए समर्पित था। दूतावास ने बताया कि अमेरिका में अंतरराष्ट्रीय छात्रों के मामले में भारतीय छात्र दूसरे सबसे बड़े हैं और यह संख्या 2 लाख हो गई है।

अमेरिका में पढ़ाई करने के लिए एक अंतरराष्ट्रीय छात्र को F या M वीज़ा की आवश्यकता होती है। एक व्यावसायिक या मान्यता प्राप्त गैर-शैक्षणिक संस्थान में पढ़ने के लिए, एक छात्र को एम वीज़ा की आवश्यकता होती है, जबकि हाई स्कूल, कॉलेज और प्राइवेट प्राइमरी स्कूल सहित किसी भी अन्य संस्थान के लिए, एक छात्र को F वीज़ा की आवश्यकता होती है।

इस बीच, नेटिज़न्स ने पोस्ट के कमेंट सेक्शन में F1 वीज़ा स्लॉट के बारे में सवाल उठाए। भारतीय नागरिकों ने F1 रिजेक्शन स्लॉट के इन्टेक के बारे में पूछा और वे फिर से कब आवेदन कर सकते हैं।

इस तरह के और अपडेट के लिए, Leverage Edu News को फॉलो करें!

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*