BPSSC SI Result: आयोग ने जारी किया सब इंस्पेक्टर का रिजल्ट, इस डायरेक्ट लिंक से करें चेक

1 minute read
BPSSC SI Result

BPSSC SI Result 2023 : बिहार पुलिस अधीनस्थ सेवा आयोग (BPSSC) ने अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर निषेध, उत्पाद शुल्क और पंजीकरण विभाग में सब इंस्पेक्टर मघ निषेध के पदों के लिए प्रारंभिक परिणाम घोषित कर दिया है। इन पदों पर भर्ती के लिए आयोग ने प्री एग्जाम का आयोजन 28 जनवरी, 2024 को कराया था। वे सभी उम्मीदवार जो लिखित परीक्षा में उपस्थित हुए हैं, वे अपना परिणाम BSSC की आधिकारिक वेबसाइट bssc.bih.nic.in पर देख सकते हैं।

Download BPSSC SI Result 2023 

जो उम्मीदवार निषेध, उत्पाद शुल्क और पंजीकरण विभाग में सब इंस्पेक्टर प्रोहिबिशन के पदों के लिए प्रारंभिक परीक्षा में उपस्थित हुए थे, वे आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध परिणाम पीडीएफ डाउनलोड कर सकते हैं या इस ब्लॉग में दिए गए डायरेक्ट लिंक पर से भी चेक कर सकते हैं। बता दें कि 28 जनवरी, 2024 को आयोजित निषेध, उत्पाद शुल्क और पंजीकरण विभाग में सब इंस्पेक्टर निषेध पदों के लिए प्रारंभिक परीक्षा में कुल 45,510 उम्मीदवार उपस्थित हुए थे। 

BPSSC SI Result 2023 चेक करने के लिए यहां क्लिक करें

Download BPSSC SI Result

संस्थानबिहार पुलिस अधीनस्थ सेवा आयोग (बीपीएसएससी) 
पोस्ट नाम सब इंस्पेक्टर मघ निषेध    
पद की संख्या 64
परीक्षा कार्यक्रम28 जनवरी 2024 
परिणाम दिनांक07 फरवरी 2024
आधिकारिक वेबसाइटbpssc.bih.nic.in

BPSSC SI Result ऐसे करें डाउनलोड

  • उम्मीदवार सबसे पहले बिहार पुलिस अधीनस्थ सेवा आयोग (BPSSC) की ऑफिशियल वेबसाइट bssc.bih.nic.in  पर जाएं।
  • वेबसाइट पर दिए गये रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें।
  • रिजल्ट पेज पर दिए गये ‘मद्य निषेध, उत्पाद एवं निबंधन विभाग में अवर निरीक्षक, मद्य निषेध एवं निगरानी विभाग में पुलिस अवर निरीक्षक के पद पर नियुक्ति हेतु प्रारम्भिक लिखित परीक्षा का परीक्षाफल’ पर क्लिक करें।
  • कैंडिडेट के सामने एक पीडीएफ खुल जएगी, जिसमें सफल कैंडिडेट का रोल नंबर दिए गये हैं।

प्री एग्जाम के माध्यम से रिक्त पदों की कुल संख्या के 20 गुणा कैंडिडेट को मुख्य परीक्षा में भाग लेने के लिए सिलेक्ट किया गया है। इन कैंडिडेट को अब मेन एग्जाम में भाग लेना होगा।

उम्मीद है आपको BPSSC SI Result की जानकारी मिल गयी होगी। इसी तरह के अन्य एग्जाम अपडेट पढ़ने के लिए Leverage Edu के साथ बने रहिए।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*