What to do after CTET : जानिए एग्जाम के बाद करियर ग्रोथ के बारे में?

1 minute read
What to do after CTET janiye exam ke baad career growth ke baare mein

सेंट्रल टीचर्स एलिजिबिल्टी टेस्ट (CTET) की परीक्षा राष्ट्रीय स्तर की एक प्रतिष्ठित परीक्षा है, जो कैंडिडेट्स को टीचिंग लाइन में अपना करियर बनाने का सुनहरा अवसर प्रदान करती है। यदि आप पहली बार इस परीक्षा में बैठने वाले उम्मीदवारों की श्रेणी में आते हैं, तो आपको इस एग्जाम से जुड़ी संपूर्ण जानकारी के बारे में पता होना चाहिए।

कई कैंडिडेट्स के मन में एक सवाल हमेशा रहता है कि What to do after CTET? जिसके जवाब को जानने के लिए आपको पता होना चाहिए कि इस वर्ष CTET परीक्षा का आयोजन जुलाई-अगस्त के माह में होने जा रहा है, जिसमें पास होने वाले उम्मीदवार सरकारी स्कूल्स में प्राइमरी टीचर्स बन सकते हैं।

इस एग्जाम अपडेट में आपको CTET की ऑफलाइन परीक्षा से जुड़ी जानकारी मिलेगी साथ ही What to do after CTET? का भी आसान भाषा में जवाब मिलेगा, यह जानकारी आपको परीक्षा के लिए और परीक्षा के बाद रणनीति बनाने का अवसर देगी। जिसके लिए आपको इस एग्जाम अपडेट को अंत तक पढ़ना पड़ेगा।

परीक्षा का नामसेंट्रल टीचर्स एलिजिबिल्टी टेस्ट (CTET)
परीक्षा के आयोजनकर्ता सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकंड्री एजुकेशन (CBSE)
परीक्षा का मोडऑफलाइन
परीक्षा के लिए मिलने वाला कुल समय150 मिनट
कुल पेपर्स 2 (पेपर 1 और पेपर 2)
आधिकारिक वेबसाइटhttps://ctet.nic.in/ 

What to do after CTET : क्या हैं करियर ग्रोथ?

CTET 2023 के लिए CBSE द्वारा एग्जाम डेट जारी कर दी गई है, यह परीक्षा ऑफलाइन परीक्षा होगी। CTET  राष्ट्रीय स्तर के कठिनतम एग्जाम की कैटेगरी में आता है। इसको क्वालीफाई करने के बाद कैंडिडेट्स टीचिंग करने के अपने सपने को पूरा कर सकते हैं। यह एग्जाम आप में स्किल को डेवलप करता है।

CTET एग्जाम का उद्देश्य एलेमेंट्री और सेकंड्री स्कूल्स के लिए टीचर्स की भर्ती करना होता है। इस एग्जाम को यदि आप अच्छी प्रेसेंटज से क्वालीफाई करते हैं, तो आप अच्छे पब्लिक और प्राइवेट स्कूल्स में रोजगार पा सकते हैं।

ऐसे ही अन्य इंडियन एग्ज़ाम अपडेट्स के लिए Leverage Edu के साथ जुड़े रहें। 

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*