NMC ने जारी की UG/PG सीटों को लेकर नोटिफिकेशन, जानिए पूरी जानकारी

1 minute read
NMC New Notification
NMC New Notification

NMC New Notification: राष्ट्रीय चिकित्सा आयोग (नेशनल मेडिकल कमीशन) ने नए मेडिकल कॉलेजों से संबंधित गलत सूचनाओं के बीच एक अलर्ट जारी किया है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इस अलर्ट में NMC द्वारा स्पष्ट किया गया है कि वर्ष 2024-25 के लिए कोई भी नए मेडिकल कॉलेज या सीटों में कोई बढ़ोत्तरी नहीं हुई हैं। इस अलर्ट में NMC द्वारा स्टेकहोल्डर्स से भ्रामक रिपोर्टों से बचने के लिए आधिकारिक स्रोतों पर भरोसा करने की अपील भी की गयी है।

नेशनल मेडिकल कमीशन (NMC) ने नए मेडिकल कॉलेजों की स्थापना और अकेडमिक ईयर 2024-25 के लिए विभिन्न मेडिकल कोर्सेज पर अंडर ग्रेजुएट (UG) और पोस्ट ग्रेजुएट (PG) सीटों के आवंटन के संबंध में फर्जी खबरों के प्रसार को संबोधित करते हुए एक नोटिफिकेशन जारी की है। राष्ट्रीय चिकित्सा आयोग ने यह स्पष्ट किया है कि मेडिकल असेसमेंट एंड रेटिंग बोर्ड (MARB) ने इस अकेडमिक ईयर के लिए किसी भी नए मेडिकल कॉलेज या बढ़ी हुई UG/PG सीटों को मंजूरी नहीं दी है।

यह भी पढ़ें : Today’s Current Affairs in Hindi | 13 अप्रैल 2024 (हिंदी करंट अफेयर्स)

इस नोटिफिकेशन में मुख्यतः इस बात पर जोर दिया गया है कि इस अकेडमिक ईयर के लिए आवेदन अभी भी अंडर रिव्यु हैं, यह प्रामाणिक जानकारी पूरी तरह से NMC की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध है।

क्या है NMC की ऑफिशियल नोटिफिकेशन?

NMC द्वारा जारी आधिकारिक नोटिफिकेशन (NMC New Notification) में यह भी कहा गया है, “हाल ही में यह देखा गया है कि नए मेडिकल कॉलेजों की स्थापना और विभिन्न मेडिकल कोर्सेज में UG/PG सीटों के एलोकेशन के संबंध में फर्जी खबरें प्रसारित हुई हैं।

यह भी पढ़ें : जेईई मेन के दूसरे सेशन की आंसर-की जारी, jeemain.nta.nic.in पर तुरंत करें चेक

स्टेकहोल्डर्स को NMC की सलाह

NMC द्वारा जारी आधिकारिक नोटिफिकेशन (NMC New Notification) में स्पष्ट कहा गया है कि नए मेडिकल कॉलेजों या सीट एलोकेशन के संबंध में कोई निर्णय नहीं किया गया है। साथ ही इस नोटिफिकेशन में कोई भी अपडेट होने पर इसकी जानकारी को NMC की आधिकारिक वेबसाइट पर तुरंत साझा किया जाएगा।

इसी और अन्य प्रकार की Leverage Edu न्यूज़ अपडेट्स के साथ बने रहिए।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*