CTET Exam Time Duration 2023 : जानिए CTET एग्जाम के ऑफलाइन मोड में कैंडिडेट्स को कितना समय मिलेगा?

1 minute read
Janiye CTET exam ke offline mode mein candidates ko kitna samay milega

सेंट्रल टीचर्स एलिजिबिल्टी टेस्ट (CTET) की परीक्षा कैंडिडेट्स को प्राईमरी टीचर्स बनने का अवसर प्रदान करती है। यदि आप पहली बार इस परीक्षा में बैठने वाले उम्मीदवारों की श्रेणी में आते हैं तो आपको यह जान लेना अनिवार्य है कि आपको इस एग्जाम में कितना समय मिलता है, जो जानकारी आपका मार्गदर्शन करेगी।

गौरतलब है कि CTET Exam Time Duration 2023 जानने के लिए आपको पता होना चाहिए कि इस वर्ष CTET परीक्षा का आयोजन जुलाई-अगस्त के माह में होने जा रहा है, जिसमें पास होने वाले उम्मीदवार सरकारी स्कूल्स में प्राइमरी टीचर्स बन सकते हैं।

इस एग्जाम अपडेट में आपको CTET की ऑफलाइन परीक्षा में CTET Exam Time Duration 2023 से संबंधित संपूर्ण जानकारी के बारे में जानने को मिलेगा, यह जानकारी आपको परीक्षा के लिए रणनीति बनाने का अवसर देगी। जिसको लिए आपको इस एग्जाम अपडेट को अंत तक पढ़ना पड़ेगा।

परीक्षा का नामसेंट्रल टीचर्स एलिजिबिल्टी टेस्ट (CTET)
परीक्षा के आयोजनकर्ता सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकंड्री एजुकेशन (CBSE)
परीक्षा का मोडऑफलाइन
परीक्षा के लिए मिलने वाला कुल समय150 मिनट
कुल पेपर्स 2 (पेपर 1 और पेपर 2)
आधिकारिक वेबसाइटhttps://ctet.nic.in/ 

क्या है CTET Exam Time Duration 2023 में शिफ्ट टाईमिंग?

CTET Exam 2023 के लिए 9 जून 2023 को CBSE द्वारा एग्जाम डेट जारी कर दी गई है, यह परीक्षा ऑफलाइन परीक्षा होगी, जिसमें लगभग कैंडिडेट्स को 150 मिनट दिए जाएंगे। CTET Exam 2023 के लिए पहला पेपर पहली शिफ्ट में आयोजित किया जाएगा, जिसका समय 9:30 AM से 12:00 PM निर्धारित किया गया है। वहीं CTET के दूसरे पेपर को दूसरी शिफ्ट में आयोजित किया जाएगा, जिसका समय 2:30 PM से 05:00 PM निर्धारित किया गया है।

ऐसे ही अन्य इंडियन एग्ज़ाम अपडेट्स के लिए Leverage Edu के साथ जुड़े रहें। 

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*