CTET Admit Card August 2023: 18 अगस्त को जारी हो सकते हैं CTET के एडमिट कार्ड

1 minute read
CTET Admit Card August 2023

सेंट्रल टीचर एलिजिबिल्टी टेस्ट (CTET) परीक्षा 2023 में बैठने वाले स्टूडेंट्स के लिए CTET Admit Card August 2023 के बारे में जान लेना अति आवश्यक है, ताकि जो उम्मीदवार CTET के माध्यम से अपने बेहतर करियर को चुनना चाहते हैं, उनके लिए रणनीति बनाना आसान हो जाए। इस वर्ष CTET का आयोजन CBSE द्वारा 20 अगस्त 2023 को करवाया जा रहा है।

कयास लगाए जा रहे हैं कि CTET एग्जाम का एडमिट कार्ड एग्जाम से, ठीक एक हफ्ते पहले जारी हो सकते हैं। इस वर्ष CTET की तैयारी में जुटे हुए उम्मीदवारों को रणनीतिक ढंग से आगे बढ़ना होगा, अब एग्जाम के लिए कुछ चंद ही शेष बचे हैं। इस एग्जाम अपडेट में आपको CTET Admit Card August 2023 के बारे में जानने को मिलेगा, जिसके लिए आपको पोस्ट को अंत तक पढ़ना पड़ेगा। 

परीक्षा का नामसेंट्रल टीचर एलिजिबिल्टी टेस्ट (CTET)
परीक्षा के आयोजनकर्ता सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकंड्री एजुकेशन (CBSE)
परीक्षा का मोडऑफलाइन
परीक्षा में पूछे जाने वाले प्रश्न MCQ (मल्टीपल चॉइस क्वेश्चन)
परीक्षा के लिए मिलने वाला कुल समय150 मिनट
परीक्षा की तिथि20 अगस्त 2023 
कुल पेपर्स 2 (पेपर 1 और पेपर 2)
आधिकारिक वेबसाइटctet.nic.in

जानिए कब होंगे जारी CTET Admit Card August 2023?

CTET 2023 के लिए तैयारी में जुटे कैंडिडेट्स को जान ले कि परीक्षा का आयोजन 20 अगस्त 2023 को किया जा रहा है। जिसका आयोजन CBSE द्वारा कराया जाएगा। CTET परीक्षा ऑफलाइन परीक्षा होगी जिसमें MCQ के रूप में प्रश्न पूछे जायेंगे। इस परीक्षा के लिए CTET Admit Card August 2023 में जारी हो सकते हैं। इससे जुड़ी जो भी अपडेट होगी आपको आधिकारिक वेबसाइट पर भी मिल जाएंगी, साथ ही हमारी वेबसाइट पर भी आपके लिए इसकी जानकारी उपलब्ध करा दी जाएगी।

ऐसे ही अन्य इंडियन एग्ज़ाम अपडेट्स के लिए Leverage Edu के साथ जुड़े रहें।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*