IIT मद्रास में 2 से 3 मार्च तक होगा ओपन हाउस, 29 फ़रवरी तक करें रजिस्ट्रेशन

1 minute read
IIT Madras me shuru hoga open house 29 february tak karein registration

इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी मद्रास (आईआईटी मद्रास) अपने कैंपस में जल्द ही रिसर्चर्स को छात्रों को अपना काम दिखाने की अनुमति देने के लिए एक ओपन हाउस की मेजबानी करने की ओर अग्रसर। यह आयोजन छात्रों के लिए एक्सपर्ट्स और मेजर इंडस्ट्रियलिस्ट्स से जुड़ने के लिए एक मंच के रूप में किया जा रहा है। ओपन हाउस 2024 में 2 मार्च और 3 मार्च को आयोजित किया जाएगा। IIT मद्रास फॉर ऑल, की मेजबानी Shaastra द्वारा की जाएगी।

IIT मद्रास ने सोशल मीडिया हैंडल X (पूर्व Twitter) पर एक ट्वीट किया कि, “15 साल में पहली बार आईआईटी मद्रास सभी के लिए खुला है।”

यहाँ करें रजिस्ट्रेशन

इंस्टीट्यूट ओपन हाउस 2024 का हिस्सा बनने के लिए कैंडिडेट्स 29 फरवरी 2024 से पहले shaastra.org/register पर रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। IIT मद्रास ओपन हाउस के लिए रजिस्ट्रेशन करते समय कोई रजिस्ट्रेशन फीस नहीं नहीं जाएगी।

इस वर्ष, IIT मद्रास फॉर ऑल के एक भाग के रूप में दर्शकों के लिए दिलचस्प और डिस्क्रिप्टिव ऑफ़लाइन लैब टूर आयोजित किए जाएंगे, IIT मद्रास Shaastra वेबसाइट ने कहा कि चाहे कोई भावी छात्र हो, कम्युनिटी का मेंबर हो या आईआईटी में रुचि रखने वाला प्रोफेशनल हो। IIT मद्रास की ओर से रिसर्च पहल, इस प्रोग्राम में उपस्थिति इन्फोर्मटिव और इंस्पिरेशनल होने का वादा किया गया है।

IIT मद्रास के बारे में

आईआईटी मद्रास इंडियन गवर्मेंट द्वारा स्थापित तीसरा IIT है। यह टेक्नोलाॅजी और रिसर्च इंस्टिट्यूट है, इस पहले मद्रास के नाम से जाना जाता था। इसे 1959 में स्थापित किया गया था। NIRF रैंकिंग 2023 में भी IIT मद्रास का जलवा बरकरार है और बीते 8 सालों से यह संस्थान इस लिस्ट में टॉप पर है।

IIT मद्रास के Shaastra के बारे में

Shaastra इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी मद्रास (आईआईटी मद्रास) का एनुअल टेक्निकल फेस्टिवल (fest) है। Shaastra की शुरुआत 9 मार्च 2000 को हुई थी। यह फेस्ट ट्रेडिशनल रूप से प्रत्येक वर्ष जनवरी के पहले सप्ताह के दौरान चार दिनों और चार रातों में आयोजित किया जाता है।

इसी और अन्य प्रकार की Leverage Edu न्यूज़ अपडेट्स के साथ बने रहिए।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*