ड्यूक यूनिवर्सिटी ने शुरू की 2027 बैच की तैयारी

0 minute read
ड्यूक यूनिवर्सिटी ने शुरू की 2027 बैच की तैयारी

800 छात्र ड्यूक यूनिवर्सिटी की 2027 की क्लास के पहले सदस्य होंगे।

अंडरग्रेजुएट प्रवेश के डीन क्रिस्टोफ गुटेंटाग ने कहा कि इनमें से 634 ट्रिनिटी स्कूल ऑफ आर्ट्स एंड साइंसेज में और 166 प्रैट स्कूल ऑफ इंजीनियरिंग में दाखिला लेने की योजना बना रहे हैं।

गुटेंटाग ने कहा कि एडमिट हुए छात्रों में से 745 ने अर्ली डिसिशन आवेदकों के रूप में आवेदन किया था, यह दर्शाता है कि ड्यूक उनकी पहली पसंद है और यदि एडमिट हो तो विश्वविद्यालय में दाखिला लेने के लिए प्रतिबद्ध है। 55 छात्रों की पहचान क्वेस्टब्रिज विद्वानों के रूप में की गई और उन्हें क्वेस्टब्रिज नेशनल कॉलेज मैच प्रोग्राम के माध्यम से एडमिशन दिया गया है।

ड्यूक को 4,855 अर्ली डिसिशन आवेदन प्राप्त हुए, जो पिछले वर्ष की तुलना में 20 प्रतिशत की वृद्धि है, और ड्यूक में अर्ली डिसिशन आवेदकों की दूसरी सबसे बड़ी संख्या है। गुटेंटाग ने कहा कि नए छात्र 2021 में 21 प्रतिशत की तुलना में 16.5 प्रतिशत प्रवेश दर का प्रतिनिधित्व करते हैं।

अर्ली डिसिशन द्वारा सबसे अधिक प्रतिनिधित्व करने वाले राज्य नार्थ कैरोलिना, न्यूयॉर्क, कैलिफोर्निया, टेक्सास और फ्लोरिडा हैं। दस प्रतिशत अंतरराष्ट्रीय छात्र हैं, और 52 प्रतिशत रंग के छात्रों के रूप में पहचान करते हैं। प्रारंभिक निर्णय प्रवेश में से 57.5 प्रतिशत महिलाएं हैं।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*