25 वर्षों से डिग्री न पूरी कर पाने वाले स्टूडेंट्स को IP यूनिवर्सिटी देगी एक और मौका, मेधावी छात्रों को मिलेगी 25 स्कॉलरशिप्स

1 minute read
25 years se degree complete na kar pane vale students ko IP University ek aur chance degi

गुरु गोबिंद सिंह इंद्रप्रस्थ यूनिवर्सिटी (GGSIPU) ने अपने रजत जयंती समारोह में छात्रों की डिग्री पूरी कराने का फैसला किया है। यह फैसला उन कैंडिडेट्स के लिए किया गया है जो पिछले 25 वर्षों में अपनी डिग्री पूरी नहीं कर सके हैं। विश्वविद्यालय के कुलपति ने इसकी घोषणा की है। वहीं मेधावी छात्रों को 25 स्काॅलरशिप दी जाएंगी।

कुलपति महेश वर्मा ने 25वीं वर्षगांठ समारोह के हिस्से के रूप में 5 से 10 अक्टूबर तक आयोजित होने वाले कई कार्यक्रमों के बारे में जानकारी दी।

महेश वर्मा ने बताया कि GGSIPU की ओर से स्वास्थ्य सेवा के क्षेत्र में काम करने वाले 25 रिसर्च स्काॅलर्स को सम्मानित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि यूनिवर्सिटी न शैक्षणिक प्रयासों पर ध्यान केंद्रित कर रहा है, बल्कि स्वास्थ्य देखभाल में एक्सीलेंस को भी मान्यता दे रही है।

कुलपति ने आगे कहा कि हमने 25 गांवों को गोद लिया है और यहां के लोगों के लिए लगातार काम कर रहे हैं। हेल्थ कैंप के आयोजन से लेकर अन्य चीजों पर ध्यान दिया जा रहा है जिससे स्टूडेंट्स और उनके परिवार वालों के अलावा अन्य लोगों को भी फायदा मिल सकेगा।

25 years se degree complete na kar pane vale students ko IP University ek aur chance degi

मेधावी छात्रों की दी जाएंगी 25 स्काॅलरशिप

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यूनिवर्सिटी के जयंती समारोह में घोषणा की गई कि मेधावी छात्रों को 25 स्काॅलरशिप दी जाएंगी। इसके अलावा उन छात्रों को एक बार मौका दिया जाएगा जो कई कारणों से पिछले 25 वर्षों में अपनी डिग्री पूरी नहीं कर सके हैं।

IP यूनिवर्सिटी के बारे में

गोबिंद सिंह इंद्रप्रस्थ विश्वविद्यालय (GGSIPU) 1998 में सरकार द्वारा स्थापित पहली यूनिवर्सिटी है। दिल्ली में इसका मुख्य परिसर द्वारका में 60 एकड़ से अधिक में बना है। विश्वविद्यालय दिल्ली के नरेला में एक उत्तरी परिसर खोलेगा। इसमें 8,000 से अधिक छात्र एनरोल्ड हैं। 2023 में NIRF द्वारा विश्वविद्यालय को 74वां स्थान दिया गया है।

इसी और अन्य प्रकार की Leverage Edu न्यूज़ अपडेट्स के साथ बने रहिए।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*