IPL की इस टीम ने गर्ल स्टूडेंट्स के लिए जारी की INR 5 करोड़ की स्कॉलरशिप, इस लिंक से करें अप्लाई 

1 minute read
IPL ki yeh team degi female students ko INR 5 crore ki scholarships

विश्व महिला दिवस के अवसर पर इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) टीम पंजाब किंग्स और भारतीय क्रिकेटर शिखर धवन के एनजीओ शिखर धवन फाउंडेशन ने मिलकर गर्ल स्टूडेंट्स के लिए एक स्कॉलरशिप जारी की है। इस स्कॉलरशिप में M3M फाउंडेशन भी फंडिंग पार्टनर बना है। इस स्कॉलरशिप के तहत 111 छात्राओं को स्कॉलरशिप्स बांटी जाएँगी। 

111 गर्ल स्टूडेंट्स को प्रदान की जाएगी INR 5.55 की स्कॉलरशिप 

पंजाब किंग्स द्वारा दी जा रही यह स्कॉलरशिप कुल 111 गर्ल स्टूडेंट्स को प्रदान की जाएगी। इस स्कॉलरशिप में गर्ल स्टूडेंट्स को कुल INR 5.55 करोड़ की धनराशि प्रदान जाएगी। इस स्कॉलरशिप के तहत INR 5 लाख की धनराशि प्रत्येक छात्रा को 5 वर्षों तक के लिए प्रदान की जाएगी। 

यह भी पढ़ें : भूमि एनजीओ दे रहा है INR 25,000 मासिक की स्कॉलरशिप, ग्रेजुएट्स जल्दी करें आवेदन

गरीब छात्राओं को प्रदान की जाएगी स्कॉलरशिप 

पंजाब किंग्स द्वारा यह स्कॉलरशिप ऐसी छात्राओं को प्रदान की जाएगी जो आर्थिक रूप से कमजोर पृष्ठभूमि से आती हैं। ये स्कॉलरशिप अंडर ग्रेजुएट लड़कियों को उनकी ग्रेजुएशन पूरी हो जाने तक प्रदान की जाएगी। इस स्कॉलरशिप की मदद से गर्ल स्टूडेंट्स अपनी ग्रेजुएशन के साथ साथ पोस्ट ग्रेजुएशन में कोई बेहतर वोकेशनल कोर्स भी अपने लिए चुन सकती हैं।  

इस लिंक से करें आवेदन 

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) टीम पंजाब किंग्स और क्रिकेटर शिखर धवन फाउंडेशन की तरफ से शुरू किए जा रहे इस स्कॉलरशिप प्रोग्राम में आवेदन करने के लिए स्टूडेंट्स ऑफिशियल वेबसाइट shikhardhawanfoundation.com  पर जाकर इस स्कॉलरशिप के लिए आवेदन कर सकती हैं। 

शिखर धवन ने जाहिर की खुशी 

शिखर धवन ने इतने अच्छे काम का हिस्सा बनने पर खुशी जाहिर करते हुए मीडिया को बताया कि उन्हें बहुत अच्छा लग रहा है कि वे इस नेक काम के द्वारा देश की बेटियों की शिक्षा में उनकी मदद कर पा रहे हैं। उनके अनुसार यह स्कॉलरशिप उन लड़कियों के लिए बहुत बड़ी मदद साबित होगी जो जीवन में शिक्षा प्राप्त करना चाहती हैं लेकिन उनके पास संसाधनों की कमी है। बता दें कि शिखर धवन अपने फाउंडेशन के द्वारा कई सामजिक कल्याण के कार्य करते हैं। 

इसी और अन्य प्रकार के Leverage Edu न्यूज़ अपडेट्स के साथ बने रहिए।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*