उत्तर प्रदेश बोर्ड ने छात्रों और अभिभावकों के साथ की बैठक, ठगों से सावधान रहने के लिए कहा 

1 minute read
uttar pradesh board ne students ke parents ko thugon se savdhan rehne ke liye kaha

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने 8 जून को फिर एक बार से छात्रों और उनके अभिभावकों के साथ झूठी कॉल्स के संबंध में सचेत करने को लेकर मीटिंग की। बोर्ड अधिकारियों ने बताया कि वे इस बारे में जानते हैं कि 10वीं और 12वीं के स्टूडेंट्स के पास ठगों के द्वारा पैसे लेकर बोर्ड रिज़ल्ट में नंबर बढ़ाने को लेकर फेक कॉल्स आए रहे हैं। 

पैरेंट्स और स्टूडेंट्स को सावधान रहने को कहा 

उत्तर प्रदेश बोर्ड के अधिकारियों ने फ्रॉड्स की तरफ से छात्रों और माता-पिता को बोर्ड रिज़ल्ट में पैसे लेकर मार्क्स में वृद्धि किए जाने वाले कॉल्स को लेकर सावधान रहने और ऐसे लोगों से बचकर रहने की सलाह दी गई है। बोर्ड द्वारा आयोजित मीटिंग में छात्रों को ठगों के प्रति सचेत किया गया। 

यह भी पढ़ें : 08 जून 2024 (हिंदी करंट अफेयर्स)

फरवरी में आयोजित हुई थीं बोर्ड परीक्षाएं 

बता दें कि उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की तरफ से कक्षा 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं दिनांक 22 फरवरी 2024 को आयोजित की गईं थीं और दिनांक 9 मार्च 2024 तक चलीं थीं। 

यह भी पढ़ें : स्कूल असेंबली के लिए 9 जून की मुख्य समाचार सुर्खियां

वर्ष 2024 में इतने प्रतिशत रहा था बोर्ड कक्षाओं का रिज़ल्ट 

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा वर्ष 2024 में कक्षा 10वीं और 12वीं का रिज़ल्ट दिनांक 20 अप्रैल 2024 को जारी किया गया था। बता दें कि इस बार उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के 10वीं के छात्रों का पास प्रतिशत  89.55 प्रतिशत और 12वीं के छात्रों का पास प्रतिशत 82.60 प्रतिशत रहा था। 

इसी और अन्य प्रकार के Leverage Edu न्यूज़ अपडेट्स के साथ बने रहिए। 

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*