Amazon India ने 500 महिला छात्राओं के लिए की स्कॉलरशिप की घोषणा, INR 50 हज़ार प्रति वर्ष है राशि

1 minute read
Amazon India degi 500 female students ko scholarship

आज यानि 7 मार्च 2024 को Amazon India ने भारत में अमेज़ॅन फ्यूचर इंजीनियर स्कॉलरशिप प्रोग्राम के तहत 500 महिला छात्रों को छात्रवृत्ति की घोषणा की है। यह स्कॉलरशिप कंप्यूटर साइंस के क्षेत्र की महिला छात्राओं को दी जाएगी।

यह भी पढ़ें: International Women’s Day: Amrita Ahead देगी महिला स्टूडेंट्स को ऑनलाइन कोर्स करने के लिए 20% स्कॉलरशिप्स

इतनी तय की गई है स्कॉलरशिप राशि

इस छात्रवृत्ति के तहत, चयनित महिला छात्रों को कंप्यूटर साइंस या संबंधित क्षेत्रों में उनके कोर्स की अवधि के लिए प्रति वर्ष INR 50,000 मिलेंगे। प्रोग्राम में फाइनेंशियल एड, अमेज़ॅन कर्मचारियों द्वारा कंसल्टेंसी और स्कॉलर्स को एडवांस पर्सनल कोडिंग बूट कैंप प्रदान करता है ताकि उन्हें टेक्निकल इंडस्ट्री में सफल करियर में बदलाव करने में मदद मिल सके।

इस वर्ष, बूट कैंप, वेबिनार और अन्य इंगेजमेंट प्रैक्टिसेज में सीमलेस पार्टिसिपेशन सुनिश्चित करने के लिए स्कॉलर्स को पर्सनल लैपटॉप भी प्रदान किए जाएंगे।

यह भी पढ़ें: Today School Assembly News Headlines in Hindi (7 March) : स्कूल असेंबली के लिए 7 मार्च की मुख्य सुर्खियां

वर्ष 2022 में शुरू की गई थी इस प्रोग्राम की

इस प्रोग्राम की शुरुआत वर्ष 2022 में की गई थी। स्कॉलर्स का पहला ग्रुप, जिसमें प्रथम वर्ष के कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग प्रोग्राम में नॉमिनेटेड 200 होनहार महिला छात्र शामिल थे, पहली पीढ़ी के लर्नर्स के एक डाइवर्स ग्रुप का प्रतिनिधित्व करते थे, जिनमें से कई मुख्य रूप से एग्रीकल्चर या मैन्युअल लेबर ऑक्यूपेशन में लगे परिवारों से थे।

2021 और 2022 में इतनी दी जाती थी स्कॉलरशिप

पहले ग्रुप 2021 और दूसरे ग्रुप 2022 में प्रत्येक स्कॉलर को क्रमशः INR 40,000 और INR 50,000 की फंडिंग स्कॉलरशिप, कंप्यूटर साइंस बूट कैंप तक एक्सेस, मेंटरशिप, अमेज़ॅन वुमेन ऑफ द वर्ल्ड (WoW) वेबिनार में पार्टनरशिप और एक प्रतिष्ठित भुगतान वाली टेक्निकल इंटर्नशिप प्रदान की गई।

पिछले साल, प्रोग्राम ने एक इंटर्नशिप कॉम्पोनेन्ट पेश किया था, जिसमें पहले ग्रुप के उच्चतम प्रदर्शन करने वाले विद्वानों को 68 प्रारंभिक और भुगतान वाली टेक्निकल इंटर्नशिप की पेशकश की गई थी।

इसी और अन्य प्रकार की Leverage Edu न्यूज़ अपडेट्स के साथ बने रहिए।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*