UPSC 2023 : यूपीएससी ने सिविल सर्विसेस एग्जाम के लिए तीसरे फेज़ के इंटरव्यू का शेड्यूल किया जारी,जानें कब है अंतिम इंटरव्यू

1 minute read
UPSC 2023 : UPSC ne civil services exam ke liye teesre fase ke interview ka schedule kiya jaari

संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) द्वारा सिविल सर्विसेस एग्जाम 2023 के लिए इंटरव्यू का आख़िरी शेड्यूल जारी कर दिया गया है। फेज़ 3 के इंटरव्यू दिनांक 18 मार्च 2024 से लेकर 9 अप्रैल 2024 तक आयोजित किए जाएंगे।  इंटरव्यू शेड्यूल में रोल नंबर, तारीख और इंटरव्यू सेशन का भी विवरण दिया गया है।  

सुबह 9 बजे से शुरू होगी रिपोर्टिंग 

UPSC सिविल सर्विसेस 2023 के इस आख़िरी इंटरव्यू शेड्यूल में कुल 817 कैंडिडेट्स भाग लेंगे। पहले इंटरव्यू सेशन में रिपोर्टिंग टाइम सुबह 9 बजे का रहेगा। दोपहर के सेशन में रिपोर्टिंग 1 बजे से शुरू होगी। 

15 मार्च तक चलेंगे दूसरे शेड्यूल के इंटरव्यू 

बता दें कि UPSC सिविल सर्विसेस एग्जाम 2023 के लिए दूसरे राउंड के इंटरव्यू दिनांक 19 फरवरी 2024 से शुरू हो चुके हैं और इस शेड्यूल का आख़िरी इंटरव्यू दिनांक 15 मार्च 2024 को आयोजित किया जाएगा। 

तीसरे शेड्यूल के कैंडिडेट्स के लिए जल्द ही जारी किए जाएंगे ई समन 

यूपीएससी के द्वारा तीसरे शेड्यूल के कैंडिडेट्स के लिए जल्द ही इसकी ऑफिशियल वेबसाइट पर ई समन जारी करेगा। कैंडिडेट्स यूपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर ई समन डाउनलोड कर सकते हैं। 

यह भी पढ़ें : UPSC 2024:UPSC ने सिविल सर्विसेस प्रीलिम्स एग्ज़ाम के लिए किया नोटिफिकेशन जारी, 26 मई 2024 को होगी परीक्षा 

DAF II जमा करना है अनिवार्य 

UPSC की इंटरव्यू परीक्षा में शामिल होने के लिए डिटेल्ड एप्लिकेशन फॉर्म II (DAF II) जमा करना सभी कैंडिडेट्स के लिए अनिवार्य है। ऐसे कैंडिडेट्स जो DAF II जमा नहीं करेंगे उनका इंटरव्यू रद्द कर दिया जाएगा। ऐसे कैंडिडेट्स को आयोग के द्वारा ई समन लैटर भी जारी नहीं किया जाएगा। 

ऐसे करें फेज़ 3 के लिए इंटरव्यू शेड्यूल डाउनलोड 

यहाँ UPSC सिविल सर्विसेस एग्जाम 2023 के लिए इंटरव्यू शेड्यूल डाउनलोड करने लिए स्टेप्स दिए जा रहे हैं : 

  • UPSC की ऑफिशियल वेबसाइट upsc.gov.in पर जाएं।  
  • होम पेज पर UPSC 2023 के होमपेज पर क्लिक करें।  
  • एक नया पेज खुलेगा जहाँ UPSC फेज़ 3 पर्सनल इंटरव्यू प्रोग्राम होगा।  
  • अब उस लिंक पर क्लिक करें।  
  • अब एक पीडीएफ फ़ाइल खुलेगी। 
  • तारीख और विवरण देखने के बाद पीडीएफ फ़ाइल को डाउनलोड कर लें। 

ऐसे ही अन्य अपडेट्स के लिए Leverage Edu के साथ जुड़े रहें।   

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*