Schools Closed: 20 मई को उत्तर प्रदेश के इन 12 जिलों में बंद रहेंगे स्कूल-कॉलेज, यहाँ देखें पूरी डिटेल्स

1 minute read
UP Schools Closed on May 20

UP Schools Closed on May 20: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ समेत राज्य के 12 जिलों में 20 मई, 2024 को सार्वजानिक अवकाश रहेगा। गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव 2024 के 5वें चरण की वोटिंग 20 मई 2024 को होनी है, पांचवें चरण के इस चुनाव में उत्तर प्रदेश की 14 संसदीय सीटें शामिल हैं। लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण के मतदान को ध्यान में रखते हुए 20 मई 2024 को इन जिलों में सार्वजानिक अवकाश की घोषणा की गई है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार 20 मई 2024 को मतदान को मद्देनज़र रखते हुए उत्तर प्रदेश के 12 जिलों में स्कूल, कॉलेज, बैंक आदि बंद रहेंगे। इस अवकाश को घोषित करने के पीछे का उद्देश्य मतदान को शांतिपूर्ण ढंग से करवाना है। इस सार्वजानिक अवकाश को सार्वजनिक क्षेत्र के सभी संस्थानों पर भी लागू किया जाएगा।

यह भी पढ़ें : Today’s Current Affairs in Hindi | 18 मई 2024 (हिंदी करंट अफेयर्स)

UP Schools Closed on May 20: इन जिलों में रहेंगे स्कूल और कॉलेज बंद

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार उत्तर प्रदेश की 14 लोकसभा संसदीय सीटों पर 20 मई 2024 को मतदान होना है। मतदान को मद्देनज़र रखते हुए उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के साथ-साथ, रायबरेली, अमेठी, मोहनलालगंज, जालौन, झांसी, हमीरपुर, बांदा, फतेहपुर, कौशांबी, बाराबंकी, फैजाबाद, कैसरगंज और गोंडा में स्कूल और कॉलेजों को बंद किया जाएगा।

(नोट- सार्वजानिक अवकाश से संबंधित संपूर्ण जानकारी प्राप्त करने के लिए अभिभावकों और विद्यार्थियों को स्कूल और कॉलेज प्रशासन से संपर्क करना चाहिए।)

यह भी पढ़ें : 

इसी और अन्य प्रकार की Leverage Edu न्यूज़ अपडेट्स के साथ बने रहिए।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*