एजुकेशन पर चर्चा करेंगे ग्लोबल पाॅलिसीमेकर्स, स्टूडेंट्स को होगी मदद

1 minute read
Education par charcha karenge global policymakers

पाॅलिसीमेकर्स एजुकेशन सिस्टम में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। एक पाॅलिसी मेकर की की भूमिका में स्कूल का आकार, शिक्षा, शिक्षक, पाॅलिसीज, सिलेबस, टाइमिंग व अन्य जरूरतें शामिल हैं। ग्लोबल पाॅलिसीमेकर्स एजुकेशन पर चर्चा करेंगे। एक ऑनलाइन कार्यक्रम स्टूडेंट्स को शिक्षा के नुकसान की भरपाई करने में मदद करेगा।

डिग्निटी एजुकेशन विजन इंटरनेशनल (डीईवीआई संस्थान) की ओर से एक्सेलरेटेड लर्निंग फॉर ऑल (ALFA) प्रोग्राम स्टूडेंट्स के लिए लाया गया है। यह प्रोग्राम स्टूडेंट्स को आसानी से पढ़ना, लिखना और अर्थमेटिक सीखने में मदद करेंगा। इससे स्टूडेंट्स को पढ़ाई में काफी मदद मिलेगी और उनके सब्जेक्ट से जुड़े टाॅपिक्स आसानी से क्लियर हो जाएंगे। 

9 मार्च से 14 मार्च तक ऑनलाइन होगा सम्मेलन

इस निशुल्क ऑनलाइन प्रोग्राम को लोगों तक पहुंचाने के लिए मैसिव ओपन ऑनलाइन ट्रेनिंग (एमओओटी) और ग्लोबल पाॅलिसी मेकर्स का सम्मेलन 9 मार्च से 14 मार्च तक ऑनलाइन मोड में आयोजित किया जाएगा। 

डिफेंस मिनिस्टर राजनाथ सिंह करेंगे उद्घाटन

जानकारी के अनुसार, 39 देशों और 24 राज्यों के लगभग 7 लाख शिक्षक कॉन्क्लेव के दौरान प्रति दिन तीन अलग-अलग स्लॉट में भाग लेंगे। देवी संस्थान की फाउंडर और सीईओ सुनीता गांधी ने बताया कि कॉन्क्लेव का उद्घाटन डिफेंस मिनिस्टर राजनाथ सिंह व अन्य अतिथियों द्वारा किया जाएगा।

क्या है ALFA प्रोग्राम?

बीते सालों में कोविड-19 महामारी के कारण स्कूलों के बंद होने से एजुकेशन पर काफी असर पड़ा था और दबाव भी सामने आया है। इसके लिए एएलएफए प्रोग्राम लाया गया है, जिससे स्टूडेंट्स को सीखने और समझने काफी मदद मिलेगी। इस प्रोग्राम में सीखने के परिणाम, अधिक अस्थिरता शामिल है। 

ऐसी ही अन्य अपडेट्स के लिए बने रहें हमारी वेबसाइट पर।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*