UP Police Constable Exam Latest Update: दोबारा कब हो सकती है यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा, यहाँ देखें डिटेल्स

1 minute read
UP Police Constable Exam Latest Update

UP Police Constable Exam Latest Update: यूपीपीएससी द्वारा हाल ही में अपना एग्जाम कैलेंडर जारी किया गया है। इसमे उन्होंने आरओ और एआरओ सहित कई परीक्षाओं की डेट को जारी किया है। इस एग्जाम डेट के जारी होने के बाद उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा की तैयारियों में जुटे उम्मीदवारों भी आश लगाए हुए हैं कि उत्तर प्रदेश पुलिस रिक्रूटमेंट एंड प्रमोशन बोर्ड (UPPRPB) जल्द ही सिपाही भर्ती परीक्षा की नई तारीख की घोषणा कर सकता है। हालांकि बोर्ड की ओर से अभी परीक्षा को लेकर कोई भी ऑफिशियल जानकारी नहीं दी गई है। UP Police Constable Exam रद्द होने के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक्स पर पोस्ट करके जानकारी दी थी कि परीक्षा 6 माह के अंदर कराई जाएगी।

गौरतलब है कि इससे पहले उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का आयोजन फरवरी में किया गया था, जो कि रद्द कर दी गई थी। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार 17 और 18 फरवरी 2024 को उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल भर्ती की परीक्षा राज्य के लगभग 75 जिलों में आयोजित कराई गई थी, जिसमें करीब 45 लाख उम्मीदवारों ने भाग लिया था। राज्य सरकार ने पेपर लीक होने के कारण रद्द हुई इस परीक्षा का पुनःआयोजन आगामी 06 महीने में करवाने के सख्त आदेश दिए दिए थे।

यह भी पढ़ें : Today’s Current Affairs in Hindi | 07 जून 2024 (हिंदी करंट अफेयर्स)

UP Police Constable Exam Latest Update: जल्द हो सकती है परीक्षा

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 24 फरवरी 2024 को माइक्रो ब्लॉकिंग साइट “एक्स” पर पोस्ट करते हुए कहा था कि “यूपी पुलिस आरक्षी नागरिक पुलिस के पदों पर चयन के लिए आयोजित परीक्षा-2023 को निरस्त करने तथा आगामी 06 माह के भीतर ही पुन: परीक्षा कराने के आदेश दिए हैं। परीक्षाओं की शुचिता से कोई समझौता नहीं किया जा सकता। युवाओं की मेहनत के साथ खिलवाड़ करने वाले किसी भी दशा में बख्शे नहीं जाएंगे। ऐसे अराजक तत्वों के खिलाफ कठोरतम कार्रवाई होनी तय है।”

बता दें कि मीडिया रिपोर्ट के अनुसार पुलिस कांस्टेबल भर्ती की परीक्षा का आयोजन आरओ एआरओ की परीक्षा से पहले अक्टूबर या नवंबर महीने में होने की संभावना है। हालांकि इस बारे में अभी तक बोर्ड द्वारा कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है।

यह भी पढ़ें : स्कूल असेंबली के लिए 7 जून की मुख्य समाचार सुर्खियां 

इसी और अन्य प्रकार की Leverage Edu न्यूज़ अपडेट्स के साथ बने रहिए।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*