इस राज्य की स्कूल छात्राओं को INR 1.74 लाख की स्कॉलरशिप की गई प्रदान 

1 minute read
Himachal Pradesh ki female students ko di gai INR 1 lakh 74 hazar ki scholarship

हिमाचल प्रदेश के ऊना जिले की स्कूली छात्राओं को INR 1.74 लाख की स्कॉलरशिप प्रदान की गई है। यह स्कॉलरशिप इन स्कूली छात्राओं को महिलाओं के लिए काम करने वाले एक संगठन स्वान वुमन्स फेडरेशन की तरफ से प्रदान की गई है। दिनांक 12 मार्च 2024 को डिप्टी कमिश्नर जतिन लाल ने फेडरेशन की ओर से यह स्कॉलरशिप छात्राओं को प्रदान की गई।  

32 स्कूली छात्राओं को प्रदान की गई छात्रवृत्ति 

स्वान वुमन्स फेडरेशन की तरफ ऊना जिले की स्कूली छात्राओं को यह स्कॉलरशिप बांटी गई है। स्वान वुमन्स फेडरेशन के कमिश्नर अनुरंजन शर्मा ने बताया कि यह स्कॉलरशिप हिमाचल प्रदेश के ऊना जिले की 32 स्कूली छात्राओं को प्रदान की जा रही है। स्वान वुमन्स फेडरेशन की ओर से स्कॉलरशिप के रूप में  कुल 1.74 लाख की राशि प्रदान की गई है जो कि 32 स्कूल गर्ल स्टूडेंट्स में बांटी जाएगी।  

यह भी पढ़ें : IPL की इस टीम ने गर्ल स्टूडेंट्स के लिए जारी की INR 5 करोड़ की स्कॉलरशिप, इस लिंक से करें अप्लाई 

हर साल छात्रवृत्ति के लिए आयोजित की जाती है परीक्षा 

स्वान वुमन्स फेडरेशन के प्रेसिडेंट ने बताया कि स्वान वुमन्स फेडरेशन की ओर से हर साल इस छात्रवृत्ति के  लिए एक स्कॉलरशिप प्रतियोगिता आयोजित की जाती है। इस प्रतियोगिता में आए अंकों के आधार पर 32 छात्राओं का चयन स्कॉलरशिप के लिए किया जाता है।  

यह भी पढ़ें : Today School Assembly News Headlines in Hindi (13 March) : स्कूल असेंबली के लिए 13 मार्च की मुख्य समाचार सुर्खियां

फेडरेशन से जुड़ी ग्रामीण महिलाओं की बच्चियां लेती हैं प्रतियोगिता में हिस्सा 

स्वान वुमन्स फेडरेशन के प्रेसिडेंट अनुरंजन शर्मा ने बताया कि ऊना जिले में हमारे संगठन से कुल 1044 सेल्फ हेल्प ग्रुप जुड़े हुए हैं। इन सेल्फ हेल्प ग्रुप से ऊना जिले की 1500 ग्रामीण महिलाएं जुड़ी हुई हैं। इन ग्रामीण महिलाओं की बच्चियां स्वान वुमन्स फेडरेशन के द्वारा आयोजित की जाने वाली स्कॉलरशिप परीक्षा में भाग लेती हैं। यह स्कॉलरशिप परीक्षा कक्षा 5 से 10 तक की छात्राओं के लिए आयोजित की जाती है।  

इसी और अन्य प्रकार के Leverage Edu न्यूज़ अपडेट्स के साथ बने रहिए।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*