यूथ फॉर इंडिया फ़ेलोशिप प्रोग्राम के लिए मांगे SBI फाउंडेशन के लिए आवेदन

1 minute read
SBI foundation ne mange youth for India fellowship ke liye application

स्टेट बैंक ब्रांच की CSR शाखा, SBI फाउंडेशन, एसबीआई यूथ फॉर इंडिया फेलोशिप प्रोग्राम के 12वें बैच के लिए आवेदन आमंत्रित कर रही है। 13 महीने का यह प्रोग्राम शिक्षित शहरी युवाओं, ग्रेजुएट्स और युवा प्रोफेशनल्स – 21-32 वर्ष की आयु के बीच, को समाज में सार्थक बदलाव लाने के लिए पूरे भारत में ग्रामीण समुदायों और 13 गैर सरकारी संगठनों के साथ सहयोग करने का एक असीम अवसर प्रदान करता है।

विज्ञप्ति में यह कहा गया

जारी विज्ञप्ति में आगे उल्लेख किया गया है कि फेलोशिप प्रोग्राम के लिए आवेदक एक भारतीय नागरिक या भारत का विदेशी नागरिक (OCI) या भूटान का नागरिक या नेपाल का नागरिक होना चाहिए जो ग्रामीण क्षेत्रों में स्थिर विकास उद्देश्यों को आगे बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध है।

यह भी पढ़ें: Today School Assembly News Headlines in Hindi (15 March) : स्कूल असेंबली के लिए 15 मार्च की मुख्य समाचार सुर्खियां

एसबीआई फाउंडेशन के मैनेजिंग डायरेक्टर और सीईओ संजय प्रकाश ने कहा “एसबीआई यूथ फॉर इंडिया प्रोग्राम का उद्देश्य शहरी युवाओं की विकास क्षेत्र में योगदान करने की आकांक्षा और ग्रामीण वास्तविकता के बीच मौजूद अंतर को भरना है, साथ ही गैर सरकारी संगठनों में काम करने वाले विविध शैक्षिक और बिज़नेस बैकग्राउंड वाले योग्य ह्यूमन रिसोर्सेज की कमी को पूरा करना है। हमारे 10 सफल वर्ज़न हो चुके हैं और 11वां वर्ज़न चल रहा है, हमारा यह प्रोग्राम समुदायों में परिवर्तनकारी परिवर्तन लाने के लिए युवाओं को सशक्त बनाने के लिए प्रतिबद्ध है।

इन 12 विषयों के लिए मिलेगी फ़ेलोशिप

एसबीआई यूथ फॉर इंडिया फेलोशिप प्रोग्राम हेल्थ, रूरल लाइवलीहुड, फ़ूड सिक्योरिटी, एनवायरनमेंट प्रोटेक्शन, एजुकेशन, वाटर, टेक्नोलॉजी, वीमेन एम्पावरमेंट, सेल्फ गवर्नेंस, सोशल एंटरप्रेन्योरशिप, ट्रेडिशनल क्राफ्ट्स और अल्टरनेटिव एनर्जी जैसे 12 विषयगत क्षेत्रों पर काम करता है। फ़ेलोशिप प्रोग्राम के दौरान, फ़ेलो अपनी रुचि के अनुसार इन 12 विषयगत क्षेत्रों में से एक पर काम करते हैं।

इसी और अन्य प्रकार की Leverage Edu न्यूज़ अपडेट्स के साथ बने रहिए।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*