School Closed: 10 जुलाई 2024 को इन 7 राज्यों में नहीं खुलेंगे स्कूल, यहाँ देखें पूरी डिटेल्स

1 minute read
School Closed 10 july ko nahi khulenge school

School Closed: भारतीय चुनाव आयोग ने लोकसभा चुनाव 2024 को सफलतापूर्वक संपन्न कराने के बाद अब विधानसभा उपचुनाव की घोषणा कर दी है। देश के सात प्रदेशों में आगामी 10 जुलाई 2024 को उपचुनाव होने जा रहे हैं। इसी कारण से जिन राज्यों में चुनाव होने जा रहे हैं, उन राज्यों के सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों में अवकाश रहेगा। सुरक्षा के मद्देनज़र ही चुनाव आयोग ने 10 जुलाई 2024 को बच्चों के स्कूल बंद रखने और सार्वजानिक अवकाश की घोषणा की है।

यह भी पढ़ें : Today’s Current Affairs in Hindi | 06 जुलाई 2024 (हिंदी करंट अफेयर्स)

School Closed: इन राज्यों में 10 जुलाई 2024 को रहेंगे स्कूल बंद

गौरतलब है कि भारतीय निवार्चन आयोग ने 10 जुलाई 2024 को देश के सात राज्यों में उपचुनाव कराने की घोषणा की है। इन साथ राज्यों में उत्तराखंड, बिहार, पश्चिम बंगाल, पंजाब, तमिलनाडु, मध्यप्रदेश और हिमाचल प्रदेश शामिल हैं, जिनकी 13 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होना है। इन विधानसभा सीटों की मतगणना 13 जुलाई 2024 को कराई जाएगी।

गौरतलब है कि उपचुनाव के कारण ही उपरोक्त सभी राज्यों के चुनाव के क्षेत्रों में बच्चों के स्कूल बंद रहेंगे और इसी के साथ इन क्षेत्रों में एक सार्वजानिक अवकाश रहेगा। इसके लिए निर्वाचन आयोग ने पहले ही गाइडलाइन जारी की हुई है। इस गाइडलाइन के अनुसार जिन विधानसभा क्षेत्रों में उपचुनाव होने हैं, उन क्षेत्रों में सुरक्षा की दृष्टी से सभी सरकारी, गैर सरकारी और प्राइवेट स्कूलों को 10 जुलाई 2024 को बंद किया जाएगा।

यह भी पढ़ें : 

इसी और अन्य प्रकार की Leverage Edu न्यूज़ अपडेट्स के साथ बने रहिए।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*