IIMC ने विभिन्न कोर्सेज के लिए मांगे आवेदन, जानें योग्यता और अप्लाई करने की लास्ट डेट

1 minute read
IIMC ne courses ke liye mange awedan

देश के बेस्ट मीडिया इंस्टीट्यूट्स में से एक इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ मास कम्युनिकेशन (IIMC) ने नए कोर्सेज शुरू किए हैं। IIMC ने अकादमिक ईयर 2024-25 के लिए विभिन्न जर्नलिज्म, एडवरटाइजिंग और कम्युनिकेशन कोर्सेज में एडमिशन के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है। इच्छुक और योग्य कैंडिडेट्स विस्तृत जानकारी के लिए संस्थान की ऑफिशियल वेबसाइट www.iimc.gov.in विजिट कर सकते हैं। आवेदन भरने की लास्ट डेट 24 जनवरी 2024 है।

ऑनलाइन आवेदन और सूचना बुलेटिन http://cuet.nta.nic.in पर उपलब्ध है। कैंडिडेट्स को आवेदन पत्र भरने से पहले रजिस्ट्रेशन करने करने की आवश्यकता होगी।

इन कोर्सेज में पढ़ने के लिए ये है योग्यता

किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से UG डिग्री प्राप्त करने वाले छात्र इस प्रोग्राम के लिए आवेदन करने के योग्य हैं।
ऐसे छात्र जो अपनी UG डिग्री के फाइनल ईयर/सेमेस्टर में हैं/दे रहे हैं, वे भी आवेदन करने के कर सकते हैं।

इन छात्रों को 30 सितंबर, 2024 तक अपने कॉलेज/विश्वविद्यालय से मूल रूप से फाइनल मार्कशीट/सर्टिफिकेट पेश करना होगा। कोर्स पूरा होने के बाद छात्रों को डिप्लोमा डिग्री तभी प्रदान की जाएगी जब वे मूल डिग्री सर्टिफिकेट जमा करेंगे।

इन कोर्सेज के लिए आमंत्रित हैं आवेदन

  • PG Diploma in Journalism (English)
  • PG Diploma in Journalism (Hindi)
  • PG Diploma in Radio and TV Journalism (Bilingual-English and Hindi)
  • PG Diploma in Digital Media.

जनरल कैटेगरी के कैंडिडेट्स की अधिकतम आयु सीमा 25 वर्ष तक होनी अनिवार्य है। ओबीसी कैटेगरी के लिए, जन्म तिथि अगस्त 2024 तक 28 वर्ष होनी चाहिए। एससी/एसटी/पीडब्ल्यूडी कैंडिडेट्स के लिए, जन्म तिथि अधिकतम 30 वर्ष तक की होनी अनिवार्य है।

IIMC के बारे में  

IIMC जर्नलिज़्म और मास कम्युनिकेशन के क्षेत्र में भारत का एक प्रमुख संस्थान है। यह केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय, भारत सरकार के अंतर्गत कार्य करता है। IIMC विभिन्न कोर्सेज जैसे प्रिंट जर्नलिज़्म, रेडियो जर्नलिज़्म और टीवी जर्नलिज़्म में विभिन्न भाषाओं में पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा कोर्सेज कराता है।

इसी और अन्य प्रकार के Leverage Edu न्यूज़ अपडेट्स के साथ बने रहिए।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*