RPSC RAS Main Exam 2023: परीक्षा का आयोजन 21 जुलाई 2024 को होगा, यहाँ देखें गाइडलाइन्स

1 minute read
RPSC RAS Main Exam 2023

RPSC RAS Main Exam 2023: राजस्थान पब्लिक सर्विस कमीशन ने RAS Main Exam 2023 की तैयारियां पूरी कर ली हैं। इस परीक्षा के एडमिट कार्ड 17 जुलाई 2024 को आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड कर दिए गए थे। राजस्थान में लगभग कुल 905 रिक्त सरकारी पदों के लिए इस परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इस बार कुल 19,394 कैंडिडेट्स परीक्षा में शामिल हो रहे हैं।

RPSC RAS Main Exam का आयोजन 20 जुलाई 2024 और 21 जुलाई 2024 को किया जाएगा। परीक्षा के लिए अजमेर, जयपुर, जोधपुर, कोटा और उदयपुर जिला मुख्यालयों पर परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। गौरतलब है कि इस परीक्षा का आयोजन दो शिफ्ट में होगा, जिसका समय सुबह 9 से दोपहर 12 बजे तक और दोपहर 2.30 से शाम 5.30 बजे तक निर्धारित किया गया है।

यह भी पढ़ें : Today’s Current Affairs in Hindi | 19 जुलाई 2024 (हिंदी करंट अफेयर्स)

RPSC RAS Main Exam 2023: परीक्षा से जुड़ी गाइडलाइन्स

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार परीक्षा से जुड़ी गाइडलाइन्स हाल ही में जारी हुई हैं, RPSC RAS Main Exam 2023 की गाइडलाइन्स नीचे दी गयी हैं;

  • RPSC RAS Main Exam के लिए सभी कैंडिडेट्स को परीक्षा शुरू होने से एक घंटा (60 मिनट) पहले परीक्षा केंद्र पर पहुंचना होगा। इसके बाद किसी भी कैंडिडेट को परीक्षा केंद्र में प्रवेश नहीं दिया जाएगा।
  • इसके अलावा कैंडिडेट को पहचान के लिए मूल आधार कार्ड (रंगीन प्रिंट) के साथ परीक्षा केंद्र पर उपस्थित होना होगा।
  • यदि मूल आधार कार्ड पर फोटो पुराना या अस्पष्ट है, तो कैंडिडेट्स के पास एक अन्य मूल फोटो पहचान पत्र, जैसे कि मतदाता पहचान पत्र, पासपोर्ट, या ड्राइविंग लाइसेंस, एक रंगीन और नवीनतम फोटो होना चाहिए।
  • साथ ही इसके अलावा, कैंडिडेट्स के एडमिट कार्ड पर हाल ही की कोई नवीनतम रंगीन फोटो का होना जरूरी है, यदि स्पष्ट मूल फोटो वाला पहचान पत्र उपलब्ध नहीं है, तो परीक्षा केंद्र में प्रवेश नहीं दिया जाएगा।
  • कैंडिडेट आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध एडमिट कार्ड लिंक के माध्यम से अपना एप्लीकेशन नंबर एवं जन्मतिथि दर्ज कर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें : स्कूल असेंबली के लिए 19 जुलाई की मुख्य समाचार सुर्खियां

ऐसे ही अन्य न्यूज़ अपडेट्स के लिए जुड़े रहिए Leverage Edu के साथ।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*