प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज करेंगे 3 IIMs, IITs, 20 KV और 13 नवोदय विद्यालयों का उद्घाटन

1 minute read
pradhanmantri modi aaj karenge 3 IIM IIT KV aur navodaya vidyalaya

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पिछले कुछ महीनों से देश में शिक्षण संस्थानों का उद्घाटन कर रहे हैं। प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी आज यानि 20 फ़रवरी 2024 को जम्मू, बोधगया और विशाखापत्तनम में स्थित तीन इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट (IIM) के कैम्पस का उद्घाटन करके शिक्षा क्षेत्र को बढ़ावा देने के लिए तैयार हैं। इसके साथ, पीएम मोदी मंगलवार को INR 13,000 करोड़ से अधिक के कई प्रोजेक्ट्स की आधारशिला रखेंगे।

यह भी पढ़ें: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 20 फ़रवरी को करेंगे इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट जम्मू (IIM-J) का उद्घाटन

छात्रों के लिए प्रोजेक्ट्स में IIT भिलाई, IIT तिरूपति, IIT जम्मू और इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ इन्फॉर्मेशन टेक्नोलॉजी, डिज़ाइन & मैन्युफैक्चरिंग कांचीपुरम के परमानेंट कैंपस शामिल हैं। इसके साथ ही, कानपुर में स्थित एडवांस टेक्नोलॉजी स्किल ट्रेनिंग के लिए एक लीडिंग इंस्टीट्यूट, इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ स्किल्स (IIS) का उद्घाटन भी किया जाएगा। इसके अलावा, पीएम मोदी केंद्रीय संस्कृत विश्वविद्यालय के दो कैंपस का उद्घाटन करेंगे, एक देवप्रयाग, उत्तराखंड में और दूसरा अगरतला, त्रिपुरा में।

pradhanmantri modi aaj karenge 3 IIM IIT KV aur navodaya vidyalaya

INR 13,375 करोड़ के कई प्रोजेक्ट्स का होगा उद्घाटन

प्रधान मंत्री कार्यालय के एक बयान में कहा गया है, “देश भर में एजुकेशन और स्किल बेसिक स्ट्रक्चर के अपग्रेडेशन और विकास की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम में, प्रधान मंत्री लगभग INR 13,375 करोड़ के कई प्रोजेक्ट्स का उद्घाटन करेंगे, राष्ट्र को समर्पित करेंगे और कई प्रोजेक्ट्स की आधारशिला रखेंगे।”

इतने KV और NV की रखी जाएगी आधारशिला

बयान में यह भी कहा गया कि मोदी देश भर में केंद्रीय विद्यालयों (KVs) के लिए 20 नई बिल्डिंग्स और 13 नए नवोदय विद्यालयों (NVs) भवनों का भी उद्घाटन करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी देश भर में NVs के लिए पांच KVs कैंपस, एक NVs कैंपस और पांच मल्टीपर्पज़ हॉल की आधारशिला भी रखेंगे।

इसके अलावा, पीएम मोदी जम्मू के मौलाना आज़ाद स्टेडियम में एक पब्लिक प्रोग्राम की अध्यक्षता करेंगे, जहां वह विभिन्न कैंपस और इमारतों का लोकार्पण, उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे।

इसी और अन्य प्रकार के Leverage Edu न्यूज़ अपडेट्स के साथ बने रहिए।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*