IIT रुड़की ने प्रोडक्ट मैनेजमेंट में स्टार्ट किया प्रोफेशनल सर्टिफिकेशन प्रोग्राम, जानें क्या है योग्यता और फीस?

1 minute read
IIT Roorkee ne product management me professional certification programme launche kiya hai

इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलाॅजी (IIT) रुड़की ने प्रोडक्ट मैनेजमेंट में प्रोफेशनल सर्टिफिकेशन प्रोग्राम शुरू किया है। IIT-R के अनुसार इस प्रोग्राम को मौजूदा प्रोडक्ट्स ऑनर को सही दिशा देने और प्रोडक्ट मैनेजमेंट की फील्ड में जाने वाले कैंडिडेट्स को स्किल्स और नाॅलेज से लैस करने के लिए डिजाइन किया गया है।

इस प्रोग्राम के लिए लाइव क्लास और कैंपस इमर्शन सहित ऑनलाइन क्लासेज आयोजित की जाएंगी। ऑनलाइन क्लासेज IIT रुड़की के विभिन्न डिपार्टमेंट्स के प्रोफेसर और इंडस्ट्री एक्सपर्ट्स द्वारा ली जाएंगी।

यह भी पढ़ें- मैनेजमेंट कोर्स करके बनाएं सुनहरा करियर

आईआईटी रुड़की का यह प्रोग्राम रोडमैप क्रिएशन, एग्जीक्यूशन, डेवलपमेंट स्ट्रैटजी सहित स्किल डेवलपमेंट पर फोकस्ड है। स्टूडेंट्स को प्रोडक्ट इंप्रूवमेंट के लिए प्रैक्टिकल एक्सपीरियंस और वैल्युवेल इनसाइट लेने के लिए अपने स्वयं के प्रोडक्ट बनाने का अवसर मिलेगा।

प्रोग्राम पूरा होने पर कैंडिडेट्स को मिलेगा सर्टिफिकेट

यह प्रोग्राम आइडिया और इनोवेशन के लिए है। इसके अलावा रिजल्ट पर इन्वेस्टमेंट पर रिटर्न बढ़ाने के लिए प्रोडक्ट-केंद्रित रणनीतियों को तैयार करता है। प्रोग्राम पूरा होने पर कैंडिडेट्स को CEC, IIT रुड़की से सर्टिफिकेट मिलेगा।

प्रोग्राम के लिए योग्यता और फीस 

इंस्टिट्यूट की ओर से बताया गया है कि 5 माह तक चलने वाले इस प्रोग्राम के लिए कैंडिडेट्स के पास 50 प्रतिशत अंकों के साथ डिप्लोमा (10+2+3) या ग्रेजुएट डिग्री (10+2+3) कंप्लीट होनी चाहिए। यह कोर्स 11 नवंबर से शुरू होगा और स्टूडेंट्स की संख्या 50 है। इस प्रोग्राम की फीस INR 1,40,000 + GST (रजिस्ट्रेशन फीस INR 20,000 + GST) है। इस प्रोग्राम में एडमिशन लेने के कैंडिडेट्स ऑफिशियल वेबसाइट पर आवेदन कर सकते हैं।

IIT रुड़की के बारे में

आईआईटी रुड़की उत्तराखंड के रुड़की जिले में है और इस समय में यह देश के सबसे उच्च स्तरीय शिक्षण संस्थानों में से एक माना जाता है। अपनी स्थापना के बाद से संस्थान ने देश को तकनीकी जनशक्ति और जानकारी प्रदान करने तथा रिसर्च में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। 

इसी और अन्य प्रकार की Leverage Edu न्यूज़ अपडेट्स के साथ बने रहिए।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*