IIMC ने विभिन्न कोर्सेज की खाली सीटों को भरने के लिए मांगे आवेदन, 12 अक्टूबर है लास्ट डेट

1 minute read
IIMC ne khaali seats ko bharne ke liye maange awedan

9 अक्टूबर 2023 को भारतीय जनसंचार संस्थान (IIMC) ने अपने छह कैंपस में विभिन्न कोर्सेज में कुछ खाली सीटों के लिए एडमिशन के लिए प्रक्रिया की घोषणा की। अकादमिक सेशन 2023-24 के लिए आवेदन करने की लास्ट डेट 12 अक्टूबर है। खाली सीटों के संबंध में विस्तृत जानकारी IIMC की वेबसाइट http://iimc.gov.in/ पर उपलब्ध है।

ऑल इंडिया रैंक के आधार पर दिया जाएगा एडमिशन

एडमिशन इन चार्ज प्रो. राकेश गोस्वामी के अनुसार, केवल वे छात्र जो CUET (PG) परीक्षा में शामिल हुए थे और विकल्प के रूप में IIMC को चुना था, वे ही इन खाली सीटों के लिए आवेदन कर सकते हैं। इन खाली सीटों पर एडमिशन के लिए भरे हुए एप्लिकेशन फॉर्म ई-मेल के माध्यम से [email protected] पर भेजने होंगे। इस चरण के दौरान एडमिशन ई-काउंसलिंग प्रोसेस के दौरान तैयार ऑल इंडिया रैंक के आधार पर दिया जाएगा।

आवेदन करने के लिए जानें अधिकतम और न्यूनतम आयु

IIMC में प्रवेश के लिए, जनरल केटेगरी के कैंडिडेट्स का जन्म 1.8.1998 या उसके बाद (1 अगस्त 2023 को अधिकतम 25 वर्ष) होना चाहिए, और एससी/एसटी केटेगरी के कैंडिडेट्स का जन्म 1.8.1993 या उसके बाद (अगस्त को अधिकतम 30 वर्ष) होना चाहिए।

IIMC में इस एडमिशन राउंड में भाग लेने वाले कैंडिडेट्स को सलाह दी जाती है कि वे IIMC वेबसाइट पर विस्तृत नोटिफिकेशन को अच्छी तरह से पढ़ें और एप्लिकेशन फॉर्म जमा करने से पहले अपनी पात्रता सुनिश्चित करें।

IIMC के बारे में  

IIMC जर्नलिज़्म और मास कम्युनिकेशन के क्षेत्र में भारत का एक प्रमुख संस्थान है। यह केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय, भारत सरकार के अंतर्गत कार्य करता है। IIMC विभिन्न कोर्सेज जैसे प्रिंट जर्नलिज़्म, रेडियो जर्नलिज़्म और टीवी जर्नलिज़्म में विभिन्न भाषाओं में पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा कोर्सेज कराता है।

इसी और अन्य प्रकार के Leverage Edu न्यूज़ अपडेट्स के साथ बने रहिए।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*