JoSAA Counseling 2024 Seat Allotment Result Round 3 : जोसा सीट अलाॅटमेंट राउंड 3 रिजल्ट हो रहा जारी, ऐसे करें चेक

1 minute read
JoSAA Counseling 2024 Seat Allotment Result Round 3 (1)

JoSAA Counseling 2024 Seat Allotment Result Round 3 : जॉइंट सीट एलोकेशन अथॉरिटी (JoSAA) द्वारा राउंड 3 सीट अलॉटमेंट रिजल्ट 4 जुलाई 2024 को जारी हो रहा है। कैंडिडेट्स ऑफिशियल वेबसाइट josaa.nic.in पर जाकर सीट अलाॅटमेंट रिजल्ट देख और डाउनलोड कर सकते हैं। रिजल्ट चेक करने के लिए आवश्यक लॉगिन क्रेडेंशियल में रजिस्ट्रेशन नंबर, जन्म तिथि और पासवर्ड का इस्तेमाल करना होगा।

ऑफिशियल शेड्यूल के मुताबिक, राउंड 3 JoSAA सीट अलाॅटमेंट की घोषणा के बाद कैंडिडेट्स को 8 जुलाई 2024 तक ऑनलाइन रिपोर्ट करना होगा और शुल्क का भुगतान करना होगा और आवश्यक दस्तावेज अपलोड करने होंगे। शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि 8 जुलाई 2024 है। 

कैंडिडेट्स 5 जुलाई से 9 जुलाई के बीच या तो सीट वापस ले सकते हैं और अगर चाहें तो JoSAA सीट अलाॅटमेंट प्रोसेस से बाहर निकल सकते हैं। शुल्क भुगतान संबंधी किसी भी समस्या का समाधान 9 जुलाई 2024 को निर्धारित है।

यह भी पढ़ें- IIT-NIT Counselling 2024 : नए एकेडमिक सेशन के लिए IITs इन तारीखों से शुरू करेंगे क्लाॅसेज, यहां देखें पूरी डिटेल

JoSAA Counseling Seat Allotment Result कैसे देखें?

JoSAA Counseling 2024 Seat Allotment Result Round 3 देखने के लिए स्टेप्स इस प्रकार हैंः

  • कैंडिडेट्स सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट josaa.nic.in पर जाएं।
  • ‘JoSAA सीट अलाॅटमेंट रिजल्ट राउंड-2’ लिंक देखें और उस पर क्लिक करें।
  • विंडो ओपन होने पर अपना पासवर्ड और JEE मेन रोल नंबर दर्ज करें और फिर सबमिट पर क्लिक करें।
  • अब राउंड 1 सीट अलाॅटमेंट रिजल्ट डाउनलोड करें और सेव करें।
  • कैंडिडेट्स भविष्य के लिए प्रिंटआउट ले सकते हैं।

यह भी पढ़ें- Today School Assembly News Headlines (4 July) : स्कूल असेंबली के लिए 4 जुलाई की मुख्य समाचार सुर्खियां

17 से 24 जुलाई के बीच होगी CSAB काउंसलिंग

JoSAA के सभी राउंड पूरे होने के बाद, केंद्रीय सीट आवंटन बोर्ड (CSAB) NIT+ सिस्टम (NIT, IIIT, IIEST और अन्य GFTI की सीटें) की बची हुई सीटों के लिए काउंसलिंग के दो राउंड आयोजित करने वाला है। CSAB काउंसलिंग 17 से 24 जुलाई 2024 के बीच होगी। 

उम्मीद है कि इस ब्लाॅग में आपको JoSAA Counseling 2024 Seat Allotment Result Round 3 के बारे में जानकारी मिल गई होगी। ऐसे ही अन्य महत्वपूर्ण एग्जाम अपडेट्स के लिए बने रहिए Leverage Edu के साथ।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*