IIM लखनऊ ने लाॅन्च किया सेल्स एंड मार्केटिंग लीडरशिप में एग्जीक्यूटिव मैनेजमेंट प्रोग्राम

1 minute read
IIM-Lucknow ne sales aur marketing leadership me executive management programme launch kiya hai

इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलाॅजी (IIM) लखनऊ ने ग्रेजुएट्स के लिए सेल्स एंड मार्केटिंग लीडरशिप में एग्जीक्यूटिव मैनेजमेंट प्रोग्राम लाॅन्च किया है। इस प्रोग्राम के तहत स्टूडेंट्स को उनकी फील्ड के बारे में बताया जाएगा और उन्हें इंडस्ट्री के हिसाब से तैयार किया जाएगा।

IIM के अनुसार, इसका उद्देश्य स्टूडेंट्स के सीखने के अनुभव को बढ़ाना और नेटवर्किंग के अवसरों को सुविधाजनक बनाना है।

यह भी पढ़ें-मार्केटिंग एग्जीक्यूटिव कैसे बनें?

प्रोग्राम में स्टूडेंट्स को गेमिफाइड एकेडमिक टेक्नोलाॅजी का उपयोग और सेल्स एंड मार्केटिंग में एजुकेशन देने के लिए प्रोफेसर जीन-क्लाउड लारेचे द्वारा डिज़ाइन किया गया है। व्हार्टन मार्केटिंग एक्सीलेंस सिमुलेशन का उपयोग कस्टमर्स को समझने के लिए किया जाता है।

11 महीने का है प्रोग्राम

स्टूडेंट्स को ऑन-कैंपस और ऑफ-कैंपस प्रोग्राम्स में भाग लेने के साथ-साथ लोकल एलुमनाई चैप्टर्स में मेंबरशिप भी मिलेगी। 11 महीने के इस प्रोग्राम की फीस INR 2,98,000 और GST शामिल है। इसमें रजिस्ट्रेशन फीस में INR 43,000 और GST शामिल है। 

IIM-Lucknow ne sales aur marketing leadership me executive management programme launch kiya hai

50 छात्रों का होगा प्रवेश और सितंबर से शुरुआत

इस प्रोग्राम में 50 छात्रों का प्रवेश होगा और यह प्रोग्राम सितंबर में शुरू होगा। कैंडिडेट्स इस प्रोग्राम में रजिस्ट्रेशन करने के लिए इंस्टिट्यूट की ऑफिशियल वेबसाइट www.iiml.ac.in पर जाकर जानकारी कर सकते हैं।

यहां हैं जाॅब्स के अवसर

इस प्रोग्राम को कंप्लीट करने के बाद कई अच्छे ब्रांडों के साथ काम करने के अवसर हैं। Colgate Palmolive, Maruti, Mahindra & Mahindra, L’Oreal India, Bharti Airtel, Hindustan Unilever आदि कंपनियों में अच्छी जाॅब्स ऑफर की जाती हैं।

IIM लखनऊ के बारे में

IIM लखनऊ की स्थापना वर्ष 1984 में भारत सरकार द्वारा, लखनऊ के ऐतिहासिक और सांस्कृतिक जीवंत शहर के बाहरी इलाके में हुई थी। IIM लखनऊ को मैनेजमेंट कैटेगरी में NIRF रैंकिंग 2023 में छठा स्थान दिया गया है।

इसी और अन्य प्रकार की Leverage Edu न्यूज़ अपडेट्स के साथ बने रहिए।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*