IIT BHU के स्टूडेंट को मिला INR 1.68 करोड़ का पैकेज, मल्टीनेशनल कंपनी में हुआ प्लेसमेंट

1 minute read
iit bhu ke student ko mila inr 1.68 crore ka package

IIT BHU में एक स्टूडेंट का INR 1.68 करोड़ के वार्षिक पैकेज पर एक मल्टीनेशनल कंपनी में प्लेसमेंट हुआ है। छात्र का सेलेक्शन ग्रुप डिस्कशन और पर्सनल इंटरव्यू के आधार पर किया गया है। IIT BHU प्रशासन ने अभी सुरक्षा कारणों से स्टूडेंट का नाम नहीं बताया है। यह स्टूडेंट IIT BHU में B.TECH कम्प्यूटर साइंस का स्टूडेंट है।

IIT BHU में सबसे क़म पैकेज भी लाखों में

IIT BHU भारत के शीर्ष संस्थानों में से एक है। IIT BHU में एक मल्टीनेशनल कंपनी ने एक छात्र को INR एक करोड़ से ज्यादा के सालाना पैकेज पर हायर किया है। सबसे कम पैकेज भी INR 10 लाख सालाना का रहा। IIT BHU में इस साल प्री प्लेसमेंट का टोटल पैकेज एवरेज 31 लाख का रहा है।

इंटर्नशिप में भी स्टूडेंट्स को मिलेगा अच्छा मानदेय

IIT BHU के प्रभाव के कारण इस संस्थान के स्टूडेंट्स को इंटर्नशिप में भी किसी एवरेज इंजीनियरिंग कॉलेज के स्टूडेंट को मिलने वाले प्रारम्भिक पैकेज के समान ही मानदेय मिलता है। IIT BHU से इंजीनियरिंग करने वाले स्टूडेंट को कंपनियां इंटर्न के रूप में काम करने के लिए भी न्यूनतम INR 40,000/- प्रतिमाह का मानदेय ऑफर करती हैं। जबकि कंपनियां स्टूडेंट्स को आमतौर पर इंटर्नशिप के समय केवल INR 10,000-15,000/- का ही मानदेय प्रदान करती हैं।

IIT BHU के बारे में

IIT BHU (काशी हिन्दू विश्वविद्यालय) वाराणसी भारत का विज्ञान एवं इंजीनियरिंग में रिसर्च तथा ग्रेजुएशन शिक्षा पर केंद्रित संस्थान है। इसकी स्थापना सन् 1919 में उत्तर प्रदेश के वाराणसी शहर में हुई। इसे नियमित रूप से भारत के सबसे अच्छे इंजीनियरिंग कॉलेजों मे॓ से एक गिना गया है। वाराणसी को पहले बनारस इंजीनियरिंग कॉलेज (BENCO), खनन और धातुकर्म (MINMET), टेक्नोलॉजी कॉलेज (TECHNO) और प्रौद्योगिकी संस्थान, काशी हिन्दू विश्वविद्यालय के नाम से जाना जाता था। इसकी स्थापना काशी हिन्दू विश्वविद्यालय के साथ हुई थी। काशी हिन्दू विश्वविद्यालय का प्रथम दीक्षांत समारोह 19 जनवरी 1919 को आयोजित किया गया था।

इसी और अन्य प्रकार के Leverage Edu न्यूज़ अपडेट्स के साथ बने रहिए। 

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*