अंकुर वारिकू ने शेयर की अपनी 12वीं की मार्कशीट! छात्रों को दिया ये संदेश

1 minute read
अंकुर वारिकू ने शेयर की अपनी 12वीं की मार्कशीट

अंकुर वारिकू (Ankur Warikoo), सोशल मीडिया के सबसे चर्चित चेहरों में से एक हैं। चाहे फेसबुक हो या लिंक्डइन हर जगह उनकी जबरदस्त फैन फॉलोइंग है। एक सफल एंटरप्रेन्योर, मोटिवेशनल स्पीकर, मेंटर और एंजेल इन्वेस्टर अंकुर वारिकू की पोस्ट अक्सर सोशल मीडिया पर वायरल होती रहती है। इस बीच हाल ही में उन्होंने अपनी 12वीं की मार्कशीट की फोटो अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर किया है। 

12वीं में मिले इतने अंक

उद्यमी अंकुर वारिकू ने इंस्टाग्राम पर अपनी मार्कशीट की फोटो को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा कि उन्होंने सीबीएसई 12वीं बोर्ड परीक्षा में अंग्रेजी में केवल 100 में से 57 अंक प्राप्त किये थे। उन्होंने ऐसे नम्बरों की उम्मीद नहीं की थी। हालाँकि वह स्वीकार करते हैं कि उस समय उन्हें असफलता जैसा महसूस हुआ था। लेकिन आज लोग उन्हें कॉंफिडेंट, मोटिवेशनल स्पीकर कहते हैं। उन्होंने आगे कहा कि किसी के अंकों में उन्हें परिभाषित करने की शक्ति नहीं होती।

उन्होंने आगे लिखा कि,यदि कोई यह महसूस कर रहा है कि मैं उस समय कैसा महसूस कर रहा था, तो याद रखें। आपके परीक्षा में आये हुए मार्क्स आपको परिभाषित नहीं कर सकते, केवल आप अपने आप को परिभाषित करने की शक्ति रखते हैं। मुझे ही देख लो, जो कई बार असफल हुआ है,” 

छात्रों को दिया प्रोत्साहन

उन्होंने छात्रों को प्रोत्साहन करने के लिए कहा “यह एक फैक्ट है कि आप अभी भी यहाँ हैं और यह आपके लिए सबसे बड़ा उपहार है। आपके पास समय है। आपके पास आपके पास है. इसका जितना हो सके उतना लाभ उठायें

आपको बता दें कि पोस्ट को कुछ ही घंटो पहले साझा किया गया है। तब से लेकर अभी तक उस पोस्ट में शेयर को 85,400 से अधिक लाइक्स मिल चुके हैं। वहीं पोस्ट पर 700 से अधिक लोगों के कमैंट्स भी आ चुके हैं। 

इसी और अन्य प्रकार की Leverage Edu न्यूज़ अपडेट्स के साथ बने रहिए।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*