IIT दिल्ली ने सोशल मीडिया, वेब 3.0 और मेटावर्स प्रोग्राम से जुड़े एडवांस सर्टिफिकेशन कोर्सेज किए लॉन्च

1 minute read
IIT Delhi ne social media web 3 aur metaverse program se jude advance certification course launch

IIT दिल्ली ने नई पहल शुरू करते हुए अपने यहाँ सोशल मीडिया, वेब 3.0 और मेटावर्स प्रोग्राम से जुड़े एडवांस सर्टिफिकेशन कोर्सेज लॉन्च किए हैं। इस प्रोग्राम के तहत स्टूडेंट्स को वर्डप्रेस, गूगल सोशल मीडिया एनेलेटिक्स और डिजिटल मार्केटिंग टूल्स के बारे में पढ़ाया जाएगा। इस प्रोग्राम में स्टूडेंट्स को IIT की टॉप फैकल्टी के निरीक्षण में 100 घंटे की करिकुलम एक्टिविटी करने को मिलेगी।

किसी भी स्ट्रीम के स्टूडेंट्स कर सकते हैं कोर्सेज के लिए रजिस्ट्रेशन

IIT दिल्ली के द्वारा शुरू किए जा रहे इन कोर्सेज में किसी भी स्ट्रीम के स्टूडेंट्स अपनी रूचि के हिसाब से रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं।  कोर्सेज की अवधि छह महीनों की होगी। इन छह महीनों में स्टूडेंट्स को वर्डप्रेस, गूगल एनेलेटिक्स, डिजिटल टूल फॉर मार्केटिंग के अलावा PHP, वर्चुअल रियलिटी और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के बारे में भी पढ़ाया जाएगा।

स्टूडेंट्स को मिलेगा IIT के टॉप प्रोफेसर्स से पढ़ने का मौका 

IIT दिल्ली के द्वारा चलाए जा रहे इस एजुकेशनल प्रोग्राम के जरिए स्टूडेंट्स को IIT दिल्ली के टॉप प्रोफेसर्स से पढ़ने का मौका मिलेगा यह प्रोग्राम पूरे 100 घंटे यांनी छह महीने तक चलेगा।  

भविष्य की इंटरनेट ज़रूरतों के लिए स्टूडेंट्स को तैयार करना इस प्रोग्राम का मकसद 

IIT दिल्ली के मुताबिक़ सोशल मीडिया, वर्चुअल रियलिटी और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस इंटरनेट का भविष्य हैं। IIT दिल्ली का कहना है कि इन कोर्सेज को कराने का मकसद भविष्य के लिए इंटरनेट ज़रूरतों के हिसाब से स्टूडेंट्स को तैयार करना है। इन कोर्सेज के द्वारा स्टूडेंट्स को भविष्य में अपना करियर डिजाइन करने में मदद मिलेगी।

इसी और अन्य प्रकार के Leverage Edu न्यूज़ अपडेट्स के साथ बने रहिए।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*