IIT पटना के छात्रों को मिले प्री प्लेसमेंट में लाखों के पैकेज, दो दर्जन से अधिक छात्रों को INR 30 लाख से अधिक का पैकेज ऑफर 

1 minute read
iit patna ke chaatro ko mile pre placement mein lakho ke package

IIT पटना में इस समय प्री प्लेसमेंट की प्रकिया चल रही है। इस प्री प्लेसमेंट प्रोग्राम में 2024 में IIT पटना से पास आउट होने वाले स्टूडेंट्स भाग ले रहे हैं। इस प्री प्लेसमेंट प्रक्रिया का अभी पहला चरण चल रहा है। इस प्री प्लेसमेंट प्रोग्राम में कुल 147 छात्रों को कंपनियों की तरफ से बड़े पैकेज ऑफर किए गए। 

छात्रों को मिले INR 30 लाख तक के पैकेज 

IIT पटना के प्री प्लेसमेंट प्रोग्राम के पहले फेज़ में ही स्टूडेंट्स को बड़े पैकेज ऑफर हुए हैं। इस प्री प्लेसमेंट प्रोग्राम में स्टूडेंट्स को मिलने वाला औसत पैकेज INR 22.23 लाख तक का रहा। इसके अलावा इस प्लेसमेंट प्रोग्राम में IIT पटना के 32 से अधिक स्टूडेंट्स को 30 लाख से अधिक का पैकेज ऑफर किया गया है।

ये कंपनियां रहीं टॉप रिक्रूटर्स 

IIT पटना में प्री प्लेसमेंट प्रोग्राम के पहले चरण में ये कंपनियां मुख्य रूप से टॉप रिक्रूटर रहीं-

  • Z S Associates
  • Brain Enterprises
  • Tiger Analytics
  • Accenture
  • Suntory Holdings
  • Niterra
  • Money Forward

IIT पटना के प्लेसमेंट प्रोग्राम में कई स्टार्ट अप भी हुए शामिल 

IIT पटना के इस प्री प्लेसमेंट प्रोग्राम में 10 ऐसी कंपनियां भी रहीं जिन्होंने IIT पटना के प्लेसमेंट प्रोग्राम में पहली बार भाग लिया था। इसके अलावा इस प्री प्लेसमेंट प्रोग्राम में आईटी, बैंकिंग, ऑटोमोबाइल, कंसल्टिंग एंड एनालाटिक्स और मेन्यूफेक्चरिंग के क्षेत्र से जुड़ी विभिन्न स्टार्ट अप कंपनियों ने भी भाग लिया। 

20 अन्य कंपनियां भी आएंगी प्लेसमेंट के लिए 

IIT पटना के प्री प्लेसमेंट प्रोग्राम के पहले फेज़ के अगले भाग के लिए अभी से ही 20 अन्य कंपनियों ने अपना शेड्यूल फिक्स करा लिया है। IIT पटना के इस प्री प्लेसमेंट प्रोग्राम का दूसरा चरण जनवरी 2024 में शुरू किया जाएगा। IIT पटना के प्रोफेसर्स को उम्मीद है कि इस भर्ती प्रक्रिया का अगला चरण और भी बेहतरीन होगा।  

इसी और अन्य प्रकार के Leverage Edu न्यूज़ अपडेट्स के साथ बने रहिए।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*